गौतम ने पृथ्वी शॉ को सही ट्रैक पर लगाने के लिए सेलेक्टरों और मैनेजमेंट को दी यह गंभीर नसीहत

पृथ्वी ने सिर्फ 19 साल की उम्र में भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना ली थी. पहले ही टेस्ट में उन्होंने शतक भी बनाया, लेकिन एक बार बीच में टीम से ड्रॉप हुए, तो उनके लिए हालात मुश्किल से बदतर होते गए.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
भारतीय पूर्व ओपनर गौतम गंभीर
नई दिल्ली:

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घोषित हुए दो टीमों में से जब किसी एक में भी मुंबई के पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली, तो इस बल्लेबाज खासा दिल दुखा. समझा जा सकता है क्योंकि पिछले करीब दो साल से पृथ्वी का बल्ला घरेलू क्रिकेट में आग उगल रहा है, लेकिन इसके बावजूद वह सेलेक्टरों  की स्कीम में फिट होते नही दिख रहे. इस पर अब पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि इस ओपनर को योजना में फिट करने के लिए कोच, सेलेक्टरों और प्रबंधन को मिलकर काम करने की जरूरत है. पृथ्वी ने सिर्फ 19 साल की उम्र में भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना ली थी. पहले ही टेस्ट में उन्होंने शतक भी बनाया, लेकिन एक बार बीच में टीम से ड्रॉप हुए, तो उनके लिए हालात मुश्किल से बदतर होते गए. इसकी एक वजह बाकी प्रतिस्पर्धी युवा बल्लेबाजों को भी बेहतर करना रहा. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले चोटिल होना और डोप टेस्ट में फेल होने के बाद एक साल के बैन ने पृथ्वी पर कड़ा वार किया. 

SPECIAL STORIES:

"उस समय पंत का पूरा चेहरा खून से रंगा था", मददगार ड्राइवर ने बयां की आंखों देखी

धवन ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया, तो विराट, सचिन सहित कई दिग्गजों ने की ऋषभ के तेज स्वास्थ्य लाभ की कामना

स्टार स्पोर्ट चैनल के कार्यक्रम में गंभीर ने सवाल उठाते हुए कहा कि यहां कोच किस लिए हैं? यहां सेलेक्टर्स किसलिए हैं? ये लोग केवल टीम चयनित करना और संभवत: मैच के लिए तैयार के लिए थ्रो-डाउन करने के लिए ही नहीं होते. आखिरकार यह सेलेक्टर्स, कोच और प्रबंधन ही होता है जिन्हें खिलाड़ियों को सही ट्रैक पर लाने की कोशिश करनी चाहिे. खासतौर पर अगर कोई खिलाड़ी पृथ्वी शॉ जैसा है. 

Advertisement

पूर्व ओपनर ने कहा कि यह प्रबंधन के कई मुख्य कामों में से एक है. यहां केवल बात मैच के लिए तैयारी कराना और उनके अभ्यास सेशन में मदद करना भर नहीं है. अगर ऐसा है, तो फिर चाहे यह राहुल द्रविड़ हों या फिर राष्ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन, उन्हें पृथ्वी से बात करनी चाहिए और बातों को स्पष्ट करते हुए मुख्य ग्रुप के इर्द-गिर्द रखना चाहिए. बता दें कि पृथ्वी आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल जुलाई में श्रीलंका दौरे में खेले थे. इस दौरे में पृथ्वी ने अपने टी20 करियर का आगाज किया था. हां यह बात अलग है कि पृथ्वी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

Delhi-Dehradun Car Accident: ऋषभ पंत को लेकर जय शाह ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

'Video: Rishabh Pant Car Accident: ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

'Rishabh Pant के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने की दुआएं, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक ने किए ट्वीट

Rishabh Pant Car Accident : क्रिकेटर ऋषभ पंत कार हादसे में हुए घायल

Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार