जोंटी रोड्स नहीं इस डच क्रिकेटर को फील्डिंग कोच बनाना चाहते हैं गौतम गंभीर, नाम आया सामने

Gautam Gambhir wants Ten Doeschate for Team India fielding Coach: गंभीर अपने स्पोर्टिंग स्टाफ में फील्डिंग कोच के रूप में एक डच खिलाड़ी को चाहते हैं. यह कोई और नहीं बल्कि केकेआर के लिए उनके साथ शिरकत कर चुके पूर्व क्रिकेटर रेयान टेन डोशेट हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
G

Gautam Gambhir wants Ten Doeschate for Team India fielding Coach: गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए मुख्य कोच बन गए हैं. ऐसी पूरी संभावना नजर आ रही है कि वह श्रीलंका दौरे से ब्लू टीम के साथ जुड़ सकते हैं. उससे पहले उनके स्पोर्टिंग स्टाफ को लेकर लगातार चर्चा चल रही है. इस बीच खबर सामने आ रही है कि गंभीर अपने स्पोर्टिंग स्टाफ में फील्डिंग कोच के रूप में एक डच खिलाड़ी को चाहते हैं. यह कोई और नहीं बल्कि केकेआर के लिए उनके साथ शिरकत कर चुके पूर्व क्रिकेटर रेयान टेन डोशेट हैं. अब यह देखना काफी दिलचस्प है कि बीसीसीआई गंभीर के इस सुझाव को मानती है या नहीं. क्योंकि हाल के वर्षों में बोर्ड ने कोचिंग क्रू में केवल भारतीय कर्मियों को प्राथमिकता दी है. 

हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच बनने से पूर्व गंभीर ने टीम के प्रबंधन में पूरी तरह से आजादी का अनुरोध किया था. डोशेट और गंभीर हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए एक साथ काम कर चुके हैं. यहां डोशेट ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए फील्डिंग कोच के रूप में भूमिका अदा की थी. उनकी देखरेख में खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा और टीम तीसरी बार चैंपियन बनने में कामयाब रही थी. 

Advertisement

पूर्व डच क्रिकेटर आईपीएल ही नहीं कैरेबियन प्रीमियर लीग, मेजर लीग क्रिकेट और आईएलटी20 में भी केकेआर के लिए अन्य सहायक कंपनियों में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं.

Advertisement

हाल ही में गंभीर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. इस वीडियो में वह डोशेट की खूब प्रशंसा करते हुए नजर आए थे. 

Advertisement

वायरल वीडियो में गंभीर को कहते हुए सुना जा सकता है कि डच क्रिकेटर अब तक का सबसे निस्वार्थ इंसान है और वह उनके लिए गोली खाने को भी तैयार हैं. मैं उस पर जीवन भर भरोसा कर सकता हूं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''कहने को तो बहुत कुछ है'', सिलेक्शन कमिटी से बर्खास्त होते ही आगबबूला हुए वहाब रियाज, सामने आया लंबा चौड़ा पोस्ट

Featured Video Of The Day
Indian Railways: क्या Platform Ticket के साथ कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानें क्या कहता है नियम