गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच! BCCI से डील हुई पक्की, अब बस ऐलान होना बाकी

New head coach of Indian Cricket team 2024: रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर का हेड कोच बनना तय है. बीसीसीआई के साथ उनकी डील हो चुकी है. जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Gautam Gambhir

New head coach of Indian Cricket team 2024: राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम का अगला हेड कोच कौन होगा. इस मसले को लेकर लगातार बातचीत चल रही है. रिपोर्ट की माने तो खास पद के लिए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. 42 वर्षीय क्रिकेटर भी इस अहम पद के लिए इच्छुक नजर आ रहा है. 

क्रिकेट के गलियारों में चल रही लगातार उठापटक के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. रिपोर्ट की माने तो गंभीर ने कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है. जल्द ही बीसीसीआई उनके नाम की घोषणा कर सकती है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान को भी इस बात की जानकारी मिल चुकी है. सोमवार (27 मई) को कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख थी. संभावना जताई जा रही है कि गंभीर ने औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन कर दिया है.

हालांकि, गंभीर और बोर्ड की तरफ से इस खबर की अबतक पुष्टि नहीं की गई है. बीते रविवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक बहुत ही हाई-प्रोफाइल मालिक जो की बीसीसीआई के बहुत करीब हैं. उन्होंने क्रिकबज से बातचीत करते हुए बताया कि गंभीर की कोच पद पर नियुक्ति होनी करीब-करीब तय हो चुकी है. जल्द ही इसका ऐलान भी कर दिया जायेगा.

कब से कबतक रहेगा गंभीर का कार्यकाल?

अगर गौतम गंभीर भारतीय टीम का हेड बनने में कामयाब रहते हैं तो वह करीब साढ़े 3 साल तक इस पद पर कार्य करेंगे. उनका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होकर दिसंबर 2027 तक चलेगा. इस दौरान उनके साथ 14 से 16 सदस्यों की एक सपोर्ट स्टाफ भी काम करेगी.

गंभीर ने केकेआर को बनाया चैंपियन

आईपीएल 2024 की विजेता केकेआर की टीम रही. टीम के इस जीत में गौतम गंभीर का अहम योगदान रहा. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने कुछ ऐसे फैसले लिए जिसकी वजह से टीम कि पूरी तस्वीर ही बदल गई. उनके इसी कामयाबी को देखते हुए बीसीसीआई ने उनसे संपर्क साधा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- KKR की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, प्रदर्शन ऐसा कि दुनिया हमेशा रखेगी

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''