"सबसे बड़ा अफसोस रहा...", गौतम गंभीर ने बताया उस भारतीय खिलाड़ी का नाम जिसे KKR में ज्यादा मौके नहीं मिले

Gautam Gambhir on Suryakumar Yadav, बता दें कि गंभीर केकेआर की टीम में बतौर मेंटर टीम में शामिल हुए. अपनी कप्तानी में गंभीर ने केकेआर को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Gautam Gambhir on Suryakumar Yadav : इस सीजन केकेआर की टीम आईपीएल में कमाल कर रही है. केकेआर की टीम आईपीएल प्लेऑफ  (KKR in IPL 2024) में पहले नंबर पर है. इस सीजन केकेआर की टीम में गौतम गंभीर की वापसी हुई और टीम ने धमाका कर दिया. बता दें कि गंभीर केकेआर की टीम में बतौर मेंटर टीम में शामिल हुए. अपनी कप्तानी में गंभीर ने केकेआर को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाया था. वहीं, अब मेंटर के तौर पर भी अपनी उपस्थिति से केकेआर के लिए धमाका कर रहे हैं. केकेआर के लिए शानदार कारनामा करने वाले गौतम को एक बात का काफी अफसोस है जिसे हमेशा याद करते हैं. (Suryakumar Yadav)

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए गंभीर ने कहा कि, "उनकी कप्तानी में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ज्यादा मौकै नहीं  मिले, जिसका मुझे आज भी अफसोस है". गंभीर ने कहा कि, "सूर्या सिर्फ टी-20 वाले खिलाड़ी नहीं हैं. उनके अंदर काफी टैलेंट हैं. मुझे उम्मीद है कि सूर्या वनडे और टेस्ट में भी अच्छा कर सकते हैं. "

गंभीर ने इंटरव्यू के दौरान कहा, "एक कप्तान की भूमिका होती है कि सबसे अद्भुत प्रतिभा को खोजना और उसे दुनिया के सामने प्रदर्शित करना है. कप्तान के रूप में अपने सात साल के कार्यकाल में अगर मुझे एक बात का अफसोस है तो वह यह है कि न तो मैं और न ही टीम सूर्यकुमार यादव का पूरी तरह से उपयोग कर पाया."

Advertisement

गंभीर ने आगे कहा, "दरअसल, टीम का संयोजन एक बड़ा कारण रहा. नंबर 3 पर, आप केवल एक ही खिलाड़ी को खेला सकते हो. एक लीडर के रूप में, आपको शुरुआती लाइनअप में अन्य दस खिलाड़ियों पर भी विचार करना होगा. हालांकि वह नंबर 7 पर उतना ही अच्छा था, नंबर 3 पर वह कहीं अधिक खतरनाक होता."

Advertisement

गंभीर ने सूर्या को लेकर आगे कहा, "वह एक टीम प्लेयर भी थे. हालांकि कोई भी अच्छा खेल सकता है, एक अच्छा टीम खिलाड़ी बनना एक बड़ी चुनौती होती. उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी और वह टीम के लिए योगदान देने के लिए  उत्सुक दिखते थे, चाहे आप उन्हें बेंच पर बिठाएं या उन्हें खिलाएं. इसी वजह से हमने उन्हें उपकप्तान बनाया था. "

Advertisement

ये भी पढ़े-  विवियन रिचर्ड्स ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया T20 World Cup 2024 का विजेता

ये भी पढ़े-  शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: जिस मोसाद का नाम पेजर-वॉकी टॉकी बम धमाकों में आ रहा है, उसके बदले की कहानी