गंभीर ने अपनी World Cup 2023 से "सबके पसंदीदा" बल्लेबाज को किया बाहर, कई हैरानी भरे चयन किए गौतम ने

World Cup 2023: गंभीर ने उस केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया है, जिस पर डिबेट में वह मोहम्मद कैफ से भिड़ गए थे. साथ ही, गौतम की टीम में  ईशान भी हैं

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया का चयन मंगलवार को होने जा रहा है.  और इससे पहले ही दिग्गज अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं. गौतम गंभीर ने भी अपनी टीम चुनी है.  पहले भारतीय टीम का ऐलान रविवार को होना था, लेकिन इसे केएल राहुल (KL Rahul) के "मैच फिटनेस टेस्ट" के चलते टाल दिया गया. दरअसल श्रीलंका पहुंचे चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर सहित तमाम बाकी स्टेक होल्डर केएल राहुल को पूरे पचास ओवर विकेटकीपिंग करते देखना चाहते हैं. BCCI ने पहले ही साफ कर दिया था कि पूरे पचास ओवर विकेटकीपिंग करने की सूरत में ही केएल राहुल को फिटनेस सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा. 

Advertisement

ऐसा कैच तो विराट सौ में से एक बार ही छोड़ेंगे, भारतीयों ने छोड़े दो लॉलीपॉप कैच, तो फैंस ने उड़ाया जमकर मजाक

गौतम की टीम की बात करें, तो इस पूर्व लेफ्टी बल्लेबाज ने अपनी टीम में अनुभव और युवा का मिश्रण रखा है, लेकिन हैरानी है कि उन्होंने श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं दी है. नेपाल के खिलाफ मैच में स्टार-स्पोर्ट्स के लिए कमेंटरी कर रहे गंभीर ने अपनी टीम में शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और आतिशी सूर्यकुमार यादव को जगह दी है.  उनकी टीम में कई हैरानी भरे चयन हैं. 

Advertisement
Advertisement

गंभीर ने उस केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया है, जिस पर डिबेट में वह मोहम्मद कैफ से भिड़ गए थे. साथ ही, गौतम की टीम में  ईशान भी हैं, लेकिन अय्यर क्यों नहीं है, यह बहुत ही अजीब सा है. ज्यादातर पंडितों ने श्रेयस अय्यर को नंबर चार के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध विकल्प करार दिया है. ऐसे में गौतम ने यह फैसला कैसे लिया, यह एकदम समझ से परे है. कुल मिलाकर गंभीर ने Asia Cup में खेल ही टीम से शारदूल ठाकुर, तिलक वर्मा और श्रेयस अय्यर को बाहर रखा है. World Cup 2023 के लिए गौतम गंभीर की 15 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है: 

Advertisement

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. शुभमन गिल 3. विराट कोहली 4. सूर्यकुमार यादव 5. केएल राहुल (विकेटकीपर) 6. ईशान किशन 7. अक्षर पटेल 8. हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान) 9. रवींद्र जडेजा 10. वॉशिंगटन सुंदर 11. मोहम्मद सिराज 12. कुलदीप यादव 13. जसप्रीत बुमराह 14 मोहम्मद शमी 15. प्रसिद्ध कृष्णा

Advertisement

यह भी पढ़ें:

जाफर ने चनी World Cup 2023 के लिए अपनी भारतीय टीम, इस सुपरस्टार को बाहर रखना बहुत हैरानी भरा

VIDEO: ब्रेक के दौरान बाबर ने फैंस से कबूल किया स्पेशल गिफ्ट, तो पाकिस्तान कप्तान पर फिदा हुए फैंस

Featured Video Of The Day
Kenya में सरकार के ख़िलाफ़ हिंसक प्रदर्शन, संसद भवन के एक हिस्से में लगी आग