पूर्व चयनकर्ता की भविष्यवाणी, U-19 चैंपियन टीम का यह बल्लेबाज भारतीय टीम में नंबर 3 पर खेल सकता है

अंडर 19 वर्ल्ड कप (U-19 WC)  में भारत (India Under 19 WC) ने शानदार खेल दिखाया और रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
भारत को मिलने वाला है नया नंबर 3 का बल्लेबाज

अंडर 19 वर्ल्ड कप (U-19 WC)  में भारत (India Under 19 WC) ने शानदार खेल दिखाया और रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया. फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया. भारत के विश्व चैंपियन बनने में यश ढुल, अंगक्रिश रघुवंशी, शेख रशीद ने भी कमाल का खेल दिखाकर भारत को चैंपियन बनाया. इन सबके अलावा राज बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर का हरफनमौला प्रदर्शन, विक्की ओस्तवाल और रवि कुमार ने उम्दा परफॉर्मेंस कर साबित कर दिया है कि भारत का भविष्य उज्जवल है. वहीं, अब भारत के पूर्व चयनकर्ता एम एसके प्रसाद (MSK Prasad) ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य को लेकर बात की है. 

IND vs WI: कप्तान न होते हुए भी कोहली ने दिखाई गजब की लीडरशिप, फैन्स कर रहे सलाम, देखें Video

दरअसल क्रिकबज से बात करनते हुए एमएसके प्रसाद ने भविष्य में भारतीय टीम के नंबर 3 बल्लेबाज को लेकर अपनी राय दी है. प्रसाद ने शेख रशीद (Shaik Rasheed) को भारत का भविष्य में तीनों फॉर्मेट का नंबर 3 बल्लेबाज माना है. पूर्व चयनकर्ता ने माना कि रशीद के अंदर काफी क्षमताएं हैं और वह भारत का भविष्य है. 

Advertisement

17 साल के शेख रशीद ने सेमीफाइनल में कमाल की बल्लेबाजी की औऱ 94 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए. रशीद ने कप्तान ढुल के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर भारत को सेमीफाइनल में जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया. फाइनल में भी रशीद ने अर्धशतक ठोककर भारत के लिए जीत निश्चित की. 

Advertisement

बता दें कि टूर्नामेंट के शुरूआत में रशीद कोरोना के शिकार हो गए थे इसके बाद फिर उन्होंने वापसी करते हुए शानदार खेल दिखाया. पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि, रशीद के पास स्थिरता है जो उनके खेल की सबसे बड़ी खुबी है.  प्रसाद ने कहा कि, वह विकेट के सामने स्कोर करना पसंद करते हैं और देर से बल्लेबाजी करते हैं, जिससे खुद को गेंद खेलने के लिए पर्याप्त समय मिलता है. वे बहुत अच्छे गुण वाले बल्लेबाज हैं, उनका स्वभाव सबसे प्रभावशाली था. जब भारत दबाव में था तो वह कभी परेशान नहीं दिखे."

Advertisement

बाबर आजम के कैच ने लूट ली महफिल, देखकर आंखे खुली की खुली रह जाएगी- Video

शेख रशीद ने शानदार परफॉर्मेंस किया और यह दिखा दिया कि वोभारत के लिए अगले सुपरस्टार बन सकते हैं. रशीद ने घरेलू क्रिकेट में भी धमाल मचा रखा है. विनू मांकड़ ट्रॉफी में रशीद ने 6 मैच में 376 रन बनाए थे. 

Advertisement

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमास-हिज़्बुल्लाह बर्बाद, फिर भी क्यों बेचैन Israel
Topics mentioned in this article