हार के कगार पर थी टीम इंडिया, फिर सूर्यकुमार यादव के स्पेल ने बदल दी पूरे मैच की कहानी, VIDEO

Excellent bowling by Suryakumar Yadav: तीसरे टी20 मुकाबले में एक समय भारतीय टीम हार के कगार पर खड़ी थी, लेकिन टीम इंडिया के लिए पारी का आखिरी ओवर डालते हुए सूर्या ने मैच की पूरी कहानी बदल दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Excellent bowling by Suryakumar Yadav: टीम इंडिया ने श्रीलंकाई टीम को आखिरी टी20 मुकाबले में भी मात देते हुए 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 जुलाई को पल्लेकेले में खेला गया. यहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 137 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम ने सधी शुरुआत की. मेजबान टीम के उम्दा आगाज को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही थी कि वह यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लेगी. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पारी का आखिरी ओवर डालते हुए पूरा रुख ही बदल दिया. विपक्षी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 रन की दरकार थी. लेकिन उन्होंने अपने इस ओवर में केवल 5 रन ही खर्च किए. इस दौरान उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए. 

भारतीय टीम के लिए पारी का 20वां ओवर डालने आए सूर्या की पहली गेंद पर कामिंदु मेंडिस कोई रन नहीं बना पाए. वहीं दूसरी गेंद पर उन्होंने  रिवर्स-स्लॉग करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए थर्ड मैन पर तैनात रिंकू सिंह के हाथों में चली गई. यहां उन्होंने कोई गलती भी नहीं की. नतीजन नाजुक परिस्थिति में मेंडिस को आउट होते हुए पवेलियन का रुख करना पड़ा. 

Advertisement

श्रीलंकाई टीम अभी इस बड़े झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि इस ओवर की तीसरी गेंद पर तीक्ष्णा भी आउट हो गए. अब श्रीलंकाई को आखिरी के 3 गेंदों पर जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी, लेकिन वह 5 रन ही बना पाए. नतीजन यादव के बेहतरीन स्पेल के बदौलत भारतीय टीम हारी हुई बाजी को ड्रा कराने में कामयाब रही. 

Advertisement

वहीं जब दोनों टीमों की भिडंत 'सुपर ओवर' में हुई तो यहां ब्लू टीम बाजी मारने में कामयाब रही. 'सुपर ओवर' में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 3 गेंदों में अपने दोनों विकेट खोते हुए 2 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को पहले ही गेंद पर सूर्या के चौके से प्राप्त कर लिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- बाबर आजम की इंग्लिश का हर कोई बनाता है मजाक, आज जान लें उनका क्या है एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article