Eng vs Nz: रचिन और कॉनवे के शतकों से ज्यादा इस पहलू ने दी कप्तान लैथम को खुशी

England vs New Zealand, 1st Match, World Cup 2023: बटलर ने कहा,‘यह हार बेहद निराशाजनक है. न्यूजीलैंड खेल के हर विभाग में हम पर हावी रहा, लेकिन हमारे हौसले पस्त नहीं हुए हैं. टूर्नामेंट में अभी काफी मैच खेले जाने बाकी हैं और उम्मीद है कि हम अगले मैच में अच्छी वापसी करेंगे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
अहमदाबाद:

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम ने शतकवीर डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र की जमकर प्रशंसा करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के उद्घाटन मैच में मिली बड़ी जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को भी दिया. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 9 विकेट पर 282 रन ही बनाने दिए। इसके बाद कॉनवे (नाबाद 152) और रविंद्र (नाबाद 123) ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया. लैथम ने मैच के बाद कहा, ‘रचिन और डेवोन ने निश्चित तौर पर बेहतरीन साझेदारी निभाई. हमारे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 30 ओवर के बाद उन पर अंकुश लगाए रखा और उन्हें 282 रन पर रोकना शानदार था.'

यह भी पढ़ें:

कौन हैं भारतीय मूल के रचिन रविन्द्र, जिसने वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में तूफानी शतक ठोककर रच दिया इतिहास

 "यह टीम इंडिया है या स्विगी डिलिवरी ब्वॉयज", फैंस ने नई ट्रेनिंग ड्रेस पर किए मजेदार कमेंट

Advertisement

उन्होंने कहा,‘सबसे खुशी की बात यह रही कि डेवोन और रचिन ने गेंदबाजी के अनुकूल बल्लेबाजी की और उनके गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. रचिन ने बेहतरीन पारी खेली और मुझे उस पर गर्व है.' वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया है कि न्यूजीलैंड ने उनकी टीम को खेल के हर विभाग में परास्त किया.

Advertisement

बटलर ने कहा,‘यह हार बेहद निराशाजनक है. न्यूजीलैंड खेल के हर विभाग में हम पर हावी रहा, लेकिन हमारे हौसले पस्त नहीं हुए हैं. टूर्नामेंट में अभी काफी मैच खेले जाने बाकी हैं और उम्मीद है कि हम अगले मैच में अच्छी वापसी करेंगे.' रवींद्र को वनडे करियर में अपना पहला शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने अपने सीनियर साथी कॉनवे का मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘आज का दिन शानदार रहा। गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मैं भाग्यशाली रहा कि मेरे साथ क्रीज पर डेवोन था. मैंने उसके साथ काफी समय बिताया है और हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. डेवोन के साथ बातचीत करने से मैं शांतचित होकर अपनी पारी आगे बढ़ाने में सफल रहा.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: America के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने दिया संदेश, जताई उत्सुकता