Eng vs Ind: वसीम जाफर ने चोटिल गिल की जगह चुना अपना पसंदीदा ओपनर, VIDEO

Eng vs Ind: गिल की चोट ने मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. अग्रवाल को दावा सबसे मजबूत है क्योंकि वह खाते में दो दोहरे शतक जमा कर चुके हैं, जबकि केएल राहुल ने साल 2019 के मध्य से कोई टेस्ट नहीं खेला है. वहीं, अभिमन्यु ईश्वरन की उपस्थिति रिजर्व ओपनर प्रदान करती है. 

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
शुबमन गिल के चोटिल होने की खबरों के बाद से ही वैकल्पिक ओपनर के नाम की चर्चा है
नई दिल्ली:

वीरवार को टीम इंडिया से ज्यादा शुबमन गिल (Shubman Gill) के लिए निराशाजनक खबर आयी, जब बीसीसीआई (BCCI) के हवाले से इस तरह की खबरें निकल कर आयी कि पंजाब का यह युवा बल्लेबाज करीब दो महीने चोट के कारण क्रिकेट नहीं खेल पाएगा. और साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज (Eng v Ind) में भी गिल तीन टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. यह खबर आते ही वीरवार से ही शुबमन के विकल्प के नाम को लेकर जोर-शोर से चर्चा हो रही है. पूर्व क्रिकेटर लगातार राय दे रहे हैं. और अब वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने गिल के विकल्प का नाम सुझाया है. जाहिर है कि जब 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू हो रही है, तो टीम मैनेजमेंट को जल्द ही वैकल्पिक ओपनर के नाम को फाइनल करना होगा. 

पाकिस्तान बोर्ड ने क्रिकेटर्स के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2021-22 का किया ऐलान, बढ़ाई गई सैलरी- देखें पूरी लिस्ट

गिल की चोट ने मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. अग्रवाल को दावा सबसे मजबूत है क्योंकि वह खाते में दो दोहरे शतक जमा कर चुके हैं, जबकि केएल राहुल ने साल 2019 के मध्य से कोई टेस्ट नहीं खेला है. वहीं, अभिमन्यु ईश्वरन की उपस्थिति रिजर्व ओपनर प्रदान करती है. 

मोहम्मद कैफ ने बीवी के लिए लिखा, 'तुम खूब मिले..', तो वाइफ ने सरेआम पूछ लिया ऐसा सवाल

Advertisement

बहरहाल, वसीम जाफर का कहना है कि मयंक अग्रवाल कहीं ज्यादा फिट हैं और उन्हें केएल राहुल पर वरीयता मिलनी चाहिए. पूर्व ओपनर बोले कि यह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के लिए एक बड़ा मौका होगा. मेरी पसंद मयंक हैं. अभी तक उनका करियर बहुत ही शानदा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में केवल दो विफलता के साथ उन्हें ड्रॉप कर दिया गया, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह इस अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे. वसीम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि यह पांच टेस्ट मैचों की एक बड़ी सीरीज है, जो किसी भी खिलाड़ी का करिया बना या बिगाड़ सकती है. मेरा मानना है कि केएल राहुल भी अगर बतौर ओपनर नहीं, तो मिड्ल ऑर्डर में जरूर फिट बैठते हैं.  

Advertisement

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​

Advertisement
Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'