यह ख़बर 29 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डरबन टेस्ट : जडेजा ने शतकवीर कैलिस को बनाया अपना पांचवां शिकार

डरबन:

अपने करियर का अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे महान हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस (115) के शानदार शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने किंग्समीड मैदान पर भारत के साथ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 395 रन बनाकर 61 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

भारत ने अपनी पहली पारी में 334 रन बनाए थे। भोजनकाल की घोषणा के वक्त पहले टेस्ट के हीरे फॉफ दू प्लेसिस पांच और रोबिन पीटरसन पांच रनों पर नाबाद थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच और मोहम्मद समी तथा जहीर खान ने एक-एक सफलता हासिल की है।

दक्षिण अफ्रीका ने खराब रोशनी के कारण तीसरे दिन का खेल रोके जाने तक पांच विकेट पर 299 रन बनाए थे। कैलिस 78 और डेल स्टेन शून्य पर नाबाद थे। चौथे दिन स्टेन और कैलिस ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी निभाई। इसी साझेदारी के दौरान कैलिस ने अपने करियर का 45वां शतक पूरा किया। कैलिस का विकेट 384 के योग पर गिरा।

कैलिस ने शतक के साथ अपने विदाई टेस्ट को यादगार बना दिया। कैलिस इस मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कैलिस ने टेस्ट से संन्यास के बाद एक-दिवसीय और ट्वेंटी-20 मैचों में खेलते रहने का फैसला किया है। वह 2015 विश्वकप खेलना चाहते हैं। कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 13,289 रन बनाए हैं। स्टेन का विकेट 387 के कुल योग पर गिरा, लेकिन जाने से पहले अपना काम कर गए। स्टेन ने 94 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 44 रनों की उपयोगी पारी खेली।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com