Duleep Trophy: सिर्फ 1 गेंद से सरफराज खान इस मेगा रिकॉर्ड से चूक गए, वीडियो हुआ वायरल

Sarfaraz Khan: सरफराज भले ही मेगा रिकॉर्ड से चूक गए, लेकिन छोटी सी पारी से ही उन्होंने अपने बल्ले के हाल-चाल सेलेक्टरों को बहुत ही अच्छी तरह से बता दिया

Advertisement
Read Time: 3 mins
S
नई दिल्ली:

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी मैच में भारत "बी" के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) भले ही पहली पारी में सुर्खियां बटोरने के मामले में छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) से पिछड़ गए हों, लेकिन मुकाबले के तीसरे दिन शनिवार को उन्होंने छोटी सी ही पारी से महफिल लूट ली. हालांकि, उन्हें इस बात का अफसोस जरूर रहेगा कि सिर्फ एक गेंद के अंतर से वह मेगा रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए. तीसरे दिन सरफराज ने सिर्फ 36 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के से तेज 46 रन बनाकर बता दिया कि उनके बल्ला बांग्लादेश के गेंदबाजों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

मगर रिकॉर्ड से चूके सरफराज

सरफराज की बैटिंग से ऐसा लगा कि मानो वह कोई व्हाइट-बॉल मुकाबला खेल रहे हों. और उन्होंने 127.78 के स्ट्राइक-रेट से रन बटोर रहे हों, लेकिन इससे भी ज्यादा चर्चा रही सरफराज के बॉलर आकाश दीप के ओवर में लगातार पांच चौके जड़ने की. 

Advertisement

इस ओवर में सरफराज ने एक से बढ़कर एक शॉट का प्रदर्शन किया. उन्होंने स्ट्रेट ड्राइव में सचिन के अंदाज की झलक दिखाई, तो बैकफुट पंच और फ्लिक का भी प्रदर्शन किया. भारत बी की दूसरी पारी के 10वें ही ओवर में जब आकाश दीप आए, तो पहली गेंद ही सिर्फ खाली गई. और इसके बाद तो यहां से उनके बल्ले से लगातार पांच चौके निकले. निश्चित तौर पर उन्हें अफसोस रहेगा कि वह सिर्फ गेंद से पूर्व दिग्गज संदीप पाटिल द्वारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किए गए कारनामे की बराबरी नहीं कर सके. बहरहाल, उनका वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisement

याद आता है संदीप पाटिल का नाम

वैसे जब टेस्ट क्रिकेटर या फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ओवर में छह चौके लगाने की बात आती है, तो संदीप पाटिल का नाम सबसे ऊपर आता है. पाटिल ने साल 1982 में में इंग्लैंड के खिलाफ किया. तब भारत का स्कोर एक समय इंग्लैंड के खिलाफ 6 विके पर 173 रन था. ऐसे सम पाटिल ने 129 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 425 तक पहुंचाने में अहम रोल अदा दिया, तो दिग्गज बॉब विलिस के ओवर में 6 चौके भी जड़कर खुद को अमर बना लिया. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India