"धोनी ऐसे खिलाड़ी थे जो पार्ट टाइम...": मिस्बाह-उल-हक के इस रिएक्शन ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली, देखें VIDEO

वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में बात करते हुए नज़र आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Misbah Ul Haq on MS Dhoni

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक (Misbah Ul Haq) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में बात करते हुए नज़र आ रहे हैं. दरअसल, ये वीडियो टीवी शो के दौरान एंकर से हो रही बातचीत का है, जिसमें मिस्बाह भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी की प्रतिभा के बारे में बात कर रहे थे.

भारत के पूर्व कप्तान का उदाहरण देते हुए मिस्बाह ने कहा कि धोनी ऐसे खिलाड़ी थे जो पार्ट टाइम गेंदबाजों का इतना अच्छा इस्तेमाल करते थे कि कुछ कप्तान अपने फुट टाइम गेंदबाजों का उपयोग करने में विफल रहे. एंकर ने तुरंत कहा, "आपसे बेहतर कौन जानता होगा ये".

धोनी ने भारत को जिताया पहला टी-20 विश्व कप
यह पाकिस्तान के खिलाफ 2007 टी20 विश्व कप फाइनल के दौरान धोनी का मास्टरस्ट्रोक था, जिसने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. दुर्भाग्य से मिस्बाह को धोनी की प्रतिभा का शिकार होना पड़ा. पूरी दुनिया ने धोनी की कप्तानी का लोहा माना. धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जोहान्सबर्ग में रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को पांच रन से हराकर टी20 विश्व कप जीता.

धोनी का मास्टरस्ट्रोक 
मैच अंतिम ओवर तक चला गया और धोनी ने जोगिंदर शर्मा की ओर रुख किया और उनकी गेंदबाजी के लिए बुलाया, जिसके बारे में उस वक्त किसी ने भी नहीं सोचा था. तेज गेंदबाज ने मिस्बाह को आउट कर भारत को मैच जिताया.

अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने 200 वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व किया, जिसमें 110 जीते, 74 हारे. पांच मैच टाई रहे जबकि 11 का कोई नतीजा नहीं निकला. उनका जीत प्रतिशत 55 है. 2007 में विश्व खिताब के अलावा, धोनी के नेतृत्व वाले भारत ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 भी जीता है. वह सभी ट्रॉफियां जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं.

ये भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट टीम का ये स्टार खिलाड़ी हुआ 'धोखाधड़ी' का शिकार, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

ये भी पढ़ें- "क्या करियर खत्म हो चुका है..." रांची टेस्ट में भारत की बल्लेबाजी देख स्टुअर्ड बॉर्ड ने किया रिएक्ट, मचाई खलबली

Advertisement
Featured Video Of The Day
BSP Chief Mayawati ने दी K Armstrong को श्रद्धांजलि की CBI जांच की मांग | NDTV India