इंग्‍लैंड से सीरीज हारकर भी भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम, इंग्लैंड को हुआ 'यह' फायदा

इंग्‍लैंड से सीरीज हारकर भी भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम, इंग्लैंड को हुआ 'यह' फायदा

भारतीय टीम ने सीरीज की शुरुआत 125 अंक के साथ की थी लेकिन अब उसके 115 अंक हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत के सीरीज से पहले 125 अंक थे, अब 115 रह गए
  • इंग्‍लैंड को हुआ एक स्‍थान का फायदा, चौथे क्रम पर पहुंचा
  • रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलिया दूसरे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्‍थान पर
लंदन:

इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट की सीरीज में विराट कोहली की टीम को 1-4 की करारी हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि इस हार के बावजूद टीम इंडिया ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. दूसरी ओर, इंग्‍लैंड की टीम को इस सीरीज जीत का फायदा मिला है और  4-1 की जीत के साथ वह टेस्‍ट टीम रैंकिंग में पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गया है. विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने सीरीज की शुरुआत 125 अंक के साथ की थी लेकिन इसे गंवाने के बाद उसके 115 अंक रह गए हैं. भारत को मंगलवार को समाप्त हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट में 118 रन से हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसने इंग्लैंड को सीरीज 1-4 से गंवा दी.

Ind vs Eng: केएल राहुल ने इस मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

इंग्लैंड ने सीरीज की शुरुआत पांचवें स्थान और 97 अंक के साथ की थी लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ बड़ी जीत से उसको आठ अंक का फायदा हुआ है और टीम न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए 105 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है. जो रूट की इंग्लैंड की टीम अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे है.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन दोनों टीमों के 106 अंक हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दशमलव अंक में बेहतर स्थिति में होने के कारण दूसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड के 102 अंक हैं जिससे इन चार टीमों के बीच अब सिर्फ पांच अंक का अंतर है. (इनपुट: एजेंसी)