फ्रेंचाइजी का बड़ा फैसला, रॉयल्स फैमिली में पहुंचे डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक

David Miller and Quinton De Kock returned to Barbados Royals: डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक और रोवमैन पॉवेल को आगामी सीजन से पहले बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने रिटेन किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

David Miller and Quinton De Kock returned to Barbados Royals: कैरेबियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए कई टीमों में बड़ा फेरबदल होता हुआ नजर आ रहा है. टीमों ने आगामी सीजन के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में 'बारबाडोस रॉयल्स' ने भी अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है. कप्तान के रूप में फ्रेंचाइजी ने कैरेबियन विस्फोटक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को रिटेन किया है. इसके अलावा 2 अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाजों को भी टीम में रिटेन किया गया है. यह कोई और नहीं निचले क्रम के मैच फिनिशर डेविड मिलर और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक हैं. टीम ने महेश तीक्ष्णा, नवीन उल हक और केशव महराज को भी रिटेन किया है. 

ये सभी खिलाड़ी भारत की प्रतिष्ठित लीग आईपीएल में भी शिरकत करते हैं. रोवमैन पॉवेल को आईपीएल 2024 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के लिए शिरकत करते हुए देखा गया था. वहीं बीते सीजन डेविड मिलर गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा थे. इसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शिरकत की थी. तीक्ष्णा सीएसके और नवीन एलएसजी के बेड़े में थे.

Advertisement

बता दें आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार कई खिलाड़ियों के टीम बदल सकते हैं. इस बार की आईपीएल विजेता टीम कोलकाता नाईट राइडर्स रही थी. टीम की अगुवाई टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने की थी.. 

Advertisement
तीनों खिलाड़ियों का टी20 करियर 

बात करें तीन प्रमुख खिलाड़ियों के टी20 करियर के बारे में तो रोवमैन पॉवेल ने वेस्टइंडीज की टीम के लिए अबतक कुल 72 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 62 पारियों में 26.02 की औसत से 1327 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान 13 पारियों में 5 सफलता प्राप्त की है.

Advertisement

इसके अलावा डेविड मिलर ने अफ्रीकी टीम के लिए अबतक 117 मैच खेलते हुए 102 पारियों में 33.97 की औसत से 2276 और क्विंटन डी कॉक ने 84 मैच खेलते हुए 83 पारियों में 31.91 की औसत से 2361 रन बनाए हैं.
 

Advertisement

यह भी पढ़ें- बाबर आजम के नाम जुड़ा वह शर्मनाक रिकॉर्ड, जिससे दुनिया का हर कप्तान भागता है दूर

Featured Video Of The Day
Mumbai में आंतकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद धार्मिक स्थलों की सुरक्षा हुई दोगुनी