नहीं चला दिनेश कार्तिक का बल्ला, फिर भी जीत गई टीम, मैच का हीरो रहा यह धाकड़ बल्लेबाज

Dallas Lonestars Beat Atlanta Kings: नेशनल क्रिकेट लीग 2024 का 10वां मुकाबला 10 अक्टूबर को अटलांटा किंग्स और डलास लोनस्टार्स के बीच टेक्सास में खेला गया. जहां डलास लोनस्टार्स की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Dallas Lonestars Beat Atlanta Kings: नेशनल क्रिकेट लीग 2024 का 10वां मुकाबला 10 अक्टूबर को अटलांटा किंग्स और डलास लोनस्टार्स के बीच टेक्सास में खेला गया. जहां दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली डलास लोनस्टार्स की टीम 5 विकेट से बाजी मारने में कामयाब रही. मैच के हीरो न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो रहे. जिन्होंने पारी का आगाज करते हुए महज 26 गेंदों में 66 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 6 बेहतरीन छक्के निकले. पिछले मुकाबले में विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. 

124/5 रन बनाने में कामयाब हुई थी अटलांटा किंग्स

टेक्सास में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अटलांटा किंग्स की टीम 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर कैप्टन एंजेलो मैथ्यूज रहे. उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में 64 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा पारी का आगाज करते हुए सैम बिलिंग्स ने 23 रनों का योगदान दिया.

प्रज्ञान ओझा ने चटकाए 3 बड़े विकेट 

डलास लोनस्टार्स की तरफ से सबसे गेंदबाज भारतीय पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा रहे. टीम के लिए उन्होंने 2 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 24 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. ओझा के अलावा समित पटेल और क्रिस ग्रीन ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए.

डलास लोनस्टार्स को मिली जीत 

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 125 रनों के लक्ष्य को डलास लोनस्टार्स की टीम ने 9.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए कॉलिन मुनरो (66) के अलावा ड्वेन प्रिटोरियस ने मध्यक्रम में 40 रन की नाबाद महत्वपूर्ण पारी खेली. टीम को कप्तान दिनेश कार्तिक से काफी उम्मीदें थी, लेकिन अटलांटा के खिलाफ वह बिना खाता खोले आउट हुए. 

साद हुमायूं को मिली 3 सफलता 

अटलांटा की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज साद हुमायूं रहे. जिन्होंने 1 ओवर में 5 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए, लेकिन वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. उनके अलावा टॉम ब्रूस और गजानंद सिंह के हाथ 1-1 विकेट आए. 

यह भी पढ़ें- स्मिथ-द्रविड़ जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ सचिन-पोंटिंग जैसे महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए जो रूट, जड़ा दोहरा शतक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Death News: वो 7 खूबियां जिनसे रतन टाटा हर भारतीय के दिल में बस गए
Topics mentioned in this article