फिल ह्यूज़ की मौत की वजहों की समीक्षा करेगा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड

फिल ह्यूज़ की मौत की वजहों की समीक्षा करेगा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड

फिलिप ह्यूज को मैदान पर श्रद्धांजलि देते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने फिलिप ह्यूज़ की मौत की वजहों की स्वतंत्र समीक्षा के लिए एक समिति के गठन की घोषणा की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि निकट भविष्य में इस हादसे की पुनरावृति को रोका जा सके।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने पिछले साल नवंबर में ही दुर्घटना की जांच की बात कही थी। गुरुवार को उन्होंने विक्टोरियाई बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन और ऑस्ट्रेलियाई बार एसोसिएशन के अध्यक्ष क्यूसी डेविड कर्टेन की अगुवाई में जांच समिति की घोषणा की।

सदरलैंड ने कहा, 'जब ये दुर्घटना हुई थी, तब हमने इसे अपने आप में बेहद दुर्लभ उदाहरण माना था, लेकिन ऐसा कई बार हो सकता है। हम नहीं चाहते हैं कि मैदान में ऐसा दोबारा हो। हमें उस दुर्घटना और उसके बाद की परिस्थितियों को समझना होगा, तभी हम भविष्य में ऐसी घटनाओं के होने से रोक सकेंगे।'

डेविड कर्टेन क्यूसी ऑस्ट्रेलिया में कानून के सबसे बड़े जानकारों में गिने जाते हैं। उम्मीद की जा रही है कि ह्यूज़ के परिवार वालों के सहयोग से वे हर पहलू की जांच करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज़ की मौत पिछले साल 25 नवंबर को शेफील्ड शील्ड के एक मैच के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सिर में चोट लगने से हुई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि जांच पूरी होने के बाद इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा।