"सरकार की ओर से साफ़ संदेश है..." शाकिब को बांग्लादेश पहुंचते ही कर लिया जाएगा गिरफ्तार? बीसीबी ने कही ये बात

Shakib Al Hasan: बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस से जुड़े शहर‍ियार नफ़ीस ने सोमवार को कहा कि देश की सरकार ने यह पुष्टि की है कि शाकिब को तंग नहीं किया जाएगा. शाकिब पर बीते महीने मर्डर केस दर्ज किया गया था.

Advertisement
Read Time: 4 mins
S

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को विश्‍वास है कि शाकिब अल हसन को बांग्‍लादेश लौटने पर कोई दिक्‍कत नहीं होगी. अवामी लीग सरकार के तख्‍़तापलट के बाद पहली बार वह दक्षिण अफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ अगले महीने होने वाली सीरीज़ में खेलेंगे. पिछले महीने ढाका में मर्डर केस में शामिल 147 लोगों में शाकिब का नाम भी शामिल था. वह इस साल जनवरी में सांसद बने थे. जब पांच अगस्‍त को देश भर में हुए प्रदर्शनों के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफ़ा दिया तब शाकिब कनाडा में ग्‍लोबल टी20 लीग खेल रहे थे. इसके बाद वह टेस्‍ट सीरीज़ खेलने पाकिस्‍तान गए और बाद में सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेले और फ‍िलहाल भारत के ख़‍िलाफ़ भारत में टेस्‍ट सीरीज़ खेल रहे हैं. बांग्‍लादेश में हुए प्रदर्शनों के समय और बाद से वह बांग्‍लादेश में नहीं थे. यह केस मोहम्‍मद रूबेल की मौत से जुड़ा है, जो 5 अगस्‍त को हुए प्रदर्शन में जल गए थे और दो दिन बाद उनकी मृत्‍यु हो गई थी.

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस से जुड़े शहर‍ियार नफ़ीस ने सोमवार को कहा कि देश की सरकार ने यह पुष्टि की है कि शाकिब को तंग नहीं किया जाएगा. नफ़ीस ने कहा,"मुझे लगता है कि आदरणनीय प्रमुख सलाहकार, कानून सलाहकार और खेल सलाहकार ने शाकिब के बारे में सब कुछ साफ़-साफ़ कहा है. बांग्‍लादेश की सरकार की ओर से साफ़ संदेश है कि जो भी केस दायर किए गए हैं, उसमें किसी को भी ग़लत तरीके़ से तंग नहीं किया जाएगा. हमें विश्‍वास है कि अंतरिम सरकार ने शाकिब पर अपनी राय साफ़ कर दी है. जब तक कोई चोट की दिक्‍कत नहीं होती है या चयन दिक्‍कत नहीं होती है, तो मुझे निजी तौर पर लगता है कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि शाकिब अल हसन को बांग्‍लादेश में घरेलू सीरीज़ नहीं खेलनी चाहिए."

पिछले महीने बांग्‍लादेश के कानूनी सलाहकार आसिफ़ नाज़रुल ने भी कहा था कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि शाकिब को केस के संबंध में गिरफ़्तार नहीं किया जाएगा. उन्‍होंने कहा था,"शाकिब के ख़‍िलाफ़ एक ही केस है. मुझे उम्‍मीद है कि उन्‍हें गिरफ़्तार नहीं किया जाएगा. मुझे पता चला है कि पुलिस बलों को कुछ अविश्वसनीय घटित होने की स्थिति में यथासंभव संयम बरतने के लिए कहा गया है."

Advertisement

मामले में नाम आने की ख़बर सामने आने के तुरंत बाद, शाकिब को उनके बांग्लादेश टीम के साथियों से समर्थन मिला, जिन्होंने अपने-अपने सोशल-मीडिया अकाउंट पर संदेश पोस्ट किए थे. लेकिन जुलाई और अगस्त में छात्रों के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के दौरान उनकी चुप्पी की भी आलोचना हुई. उनकी राष्ट्रीय टीम के कई साथियों ने विभिन्न बिंदुओं पर विरोध प्रदर्शनों और विशेषकर छात्रों की जान के नुकसान के बारे में बात की है, लेकिन शाकिब ने ऐसा नहीं किया है.

Advertisement

वर्तमान में बांग्‍लादेश की टीम टेस्ट और टी20 सीरीज़ खेलने के लिए भारत में है. अक्टूबर में उन्‍हें दक्षिणअफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ दो टेस्‍ट की घरेलू सीरीज़ खेलनी है. क्रिकेट दक्षिण अफ़्रीका की सुरक्षा टीम ने सोमवार को ढाका और चटगांव का मूल्यांकन पूरा कर लिया, जहां टेस्ट खेले जाएंगे और उम्मीद है कि वह इस सप्ताह के अंत में बीसीबी को अपने फ़ैसले के बारे में बताएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: सरफराज खान समेत ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर! बीसीसीआई का ऐलान- अगर नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह तो...

Advertisement

यह भी पढ़ें: "उनकी सबसे बड़ी खूबी.." एमएस धोनी या रोहित शर्मा कौन हैं बेहतर कप्तान, घरेलू दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान शुरू, देखिए Ground Report
Topics mentioned in this article