Chris Woakes catch controversy: क्रिस वोक्स के कैच को देख दुनिया हैरान, लेकिन किस्मत ने ऐसे दिया धोखा, अंपायर के फैसले पर मचा बवाल

PAK vs ENG, Chris Woakes catch Viral: मुल्तान टेस्ट मैच में ऐसी घटना घटी जिसने फैन्स को हैरान कर दिया है. अंपायर के फैसले ने एक बार फिर बवाल मचा दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
M

Chris Woakes catch Viral: मुल्तान टेस्ट मैच में पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने फैन्स को हैरान कर दिया है. दरअसल, 117वें ओवर की तीसरी गेंद पर आगा सलमान ने जैक लीच की गेंद पर आगे बढ़कर करार शॉट मारा जो मिड ऑफ बाउंड्री की ओर गई, जहां क्रिस वोक्स खड़े थे. वोक्स ने कैच लपक लिया. लेकिन अंपाय़र ने कैच को नकारते हुए आगा सलमान को नॉट आउट करार दे दिया. हुआ ये कि, जैक लीच की गेंद पर आगा सलमान ने हवा में तगड़ा शॉट मारा, गेंद बाउंड्री लाइन के पास गई. वहां, क्रिस वोक्स खड़े थे. (PAK vs ENG)

वोक्स ने हवा में छलांग लगाकर कैच को पकड़ने की कोशिश की. जब वोक्स हवा में थे तो गेंद उनके हाथ में आई. फिर जैसे ही उन्हें लगा कि वो बाउंड्री के बाहर चले जाएंगे ,ऐसे में उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया. इसके बाद वोक्स बाउंड्री के बाहर गए और फिर तुरंत ही खुद को समय रहते बाउंड्री लाइन के अंदर ले गए और गेंद को जमीन पर गिरने से पहले ही दूसरी कोशिश में लपक लिया. चौंकाने वाला कैच लेने के बाद क्रिस वोक्स इसका जश्न मनाने लगे. इंग्लैंड खिलाड़ी भी कैच को लेकर जश्न मनाने लगे.

Advertisement

लेकिन मैदानी अंपायर ने फैसला तीसरे अंपायर को दे दिया. टीवी रिप्ले में देखने के बाद थर्ड अंपायर ने कैच को सही करार नहीं दिया और बल्लेबाज को नॉट आउट दे दिया. जिसने  विवाद पैदा कर दिया. सोशल मीडिया पर फैन्स इस फैसले को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि अंपायर का यह फैसला बिल्कुल गलत है. वहीं, इंग्लैंड खिलाड़ी यकीन ही नहीं कर पाए कि उनके साथ ऐसा हो सकता है.

Advertisement
Advertisement

टेस्ट मैच की बात करें तो पाकिस्तान के बल्लेबाज ने मुल्तान में कमाल की बल्लेबाजी की है. अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने 102 रन, Shan Masood (शान मसूद) ने 151 रन और Saud Shakeel ने 82 रनों की पारी खेली. बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Omar Abdullah बुरी तरह हारे थे Lok Sabha Chunav, Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav में कैसे बन गए स्टार?