स्टिंग विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा

स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कई तरह के खुलासे करने वाले BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (chief selector Chetan Sharma) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कई तरह के खुलासे करने वाले BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (chief selector Chetan Sharma) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने यह इस्तीफा बोर्ड सचिव जय शाह को भेज दिया. रिपोर्ट की मानें तो जय शाह ने चेतन शर्मा के इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है. चेतन शर्मा ने जी न्यूज द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर आक्षेप लगाते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया है. शर्मा ने आरोप लगाया के खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं.

भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे. बुमराह अभी टीम से बाहर हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है. शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहं की लड़ाई थी.

बीसीसीआई ने हाल में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था. इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था.

Advertisement

(भाषा के इनपुट के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* "Shikhar Dhawan ने तोड़ी चुप्पी, ODI World Cup के लिए Team India में वापसी कर पाएंगे या नहीं, खुलकर बोले
* W, W, W, W, W, 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर PSL में काटा गदर, फैन्स बोले- 'अगला शोएब अख्तर', देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?
Topics mentioned in this article