Champions Trophy 2025 के शेड्यूल का ऐलान जल्द, इस दिन खेला जा सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

IND vs PAK In Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करने वाली है. इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान जल्द होने वाला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Champions Trophy 2025: इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करने वाली है. टूर्नामेंट की शुरुआत 19 फरवरी से होने की उम्मीद है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार फरवरी और मार्च के बीच खेला खेला जाएगा. जिसकी शुरुआत 19 फरवरी से होगी तो वहीं फाइनल 9 मार्च को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 20 दिनों तक यह टूर्नामेंट चलेगा. वहीं, यह बात भी सामने आई है कि यदि सबकुछ ठीक रहा तो Champions Trophy 2025 में  भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला लाहौर में खेला जाएगा. हालांकि आईसीसी ने इस बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.  क्रिकबज के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ने पहले ही अपने ड्राफ्ट शेड्यूल को अंतिम रूप दे दिया है और इसे मंजूरी के लिए आईसीसी को भेजा गया है. शेड्यूल के अनुसार ही भारत की टीम पाकिस्तान के साथ मैच लाहौर में खेल सकती है. लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारत का पाकिस्तान जाना अभी तय नहीं है. भारतीय टीम तभी पाकिस्तान जाएगी जब भारत सरकार से इसकी मंजूरी मिल जाए.

बता दें कि इस इवेंट का पहला मैच 19 फरवरी को कराची में खेला जाएगा., जबकि दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में होंने की उम्मीद है. 2025 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल 9 मार्च , रविवार को लाहौर में होने का शे़ड्यूल बनाया गया है. अगर भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करता है, तो वह मैच भी लाहौर में ही होगा. बीसीसीआई को पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति लेनी होगी. दोनों देशों के बीच अभी भ संबंध ठीक नहीं हैं. अब देखना है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत सरकार टीम इंडिया के लिए क्या फैसला करती है. 

Advertisement

वहीं, टी 20 वर्ल्ड कप 2024 की बत की जाए तो न्यूयॉर्क में खेले गए भारत पाकिस्तान मैच में भारत को शानदार 6 रनों से जीत मिली है. भारत की टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने गजब की गेंदबाजी की औऱ 3 विकेट लेने में सफल रहे. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission: Ethanol आधारित उद्योग से भविष्य में कैसे ग्रीन जॉब्स पैदा होंगी?