क्या अब दोनों कप्तान एक साथ नहीं खेलना चाहते ? जानिए कहां से बिगड़नी शुरू हुई बात

फैंस दोनों खिलाड़ियों को एक साथ खेलते देखना चाहते हैं लेकिन अब ये मुश्किल होता दिखाई दे रहा है. सूत्रों की मानें तो विराट ने कप्तानी छिनने के बाद वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

कोई माने या ना माने, लेकिन टीम इंडिया में टी20 वर्ल्डकप में मिली करारी हार के बाद सब कुछ नॉर्मल नहीं है. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही टीम की टी20 में  कप्तानी छोड़ने की बात कह चुके थे. इसके बाद उनको वनडे  की कप्तानी से भी हटा दिया गया. रोहित (Rohit Sharma) को सीमित ओवर क्रिकेट की फुल टाइम कप्तानी दे दी गई है. अब विराट रेड बॉल क्रिकेट के कप्तान हैं और रोहित सफेद बॉल क्रिकेट के कप्तान. 

यह पढ़ें- अफ्रीका दौरे से पहले केएल राहुल की तैयारी का VIDEO आया सामने, लगा रहे हैं शानदार शॉट्स

टी20 वर्ल्डकप में हार से शुरुआत हुई
टी20 वर्ल्डकप के बाद ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एक साथ नहीं खेले हैं और अब विराट ने साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज से नाम वापस लेने की बात कहकर इस बात को और भी लंबा खींच दिया है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया था और रोहित शर्मा एक फुल टाइम कप्तान के रूप में इस सीरीज में खेले थे. इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली गई तो वहां पर विराट ने केवल एक टेस्ट खेला. रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था. मतलब दोनों एक बार फिर से एक साथ क्रिकेट नहीं खेले.

Advertisement

यह भी पढे़ं- अंबाती रायडू के वर्ल्डकप में चयन पर पूर्व चयनकर्ता ने रवि शास्त्री को दिया करारा जवाब, बोले- सारी बातें खुलकर हुई थी

Advertisement

वनडे की कप्तानी गई
अभी तक सब कुछ ठीक था लेकिन विराट कोहली को बिना  बताए वनडे की कप्तानी से हटा देना हर किसी के लिए चौंकाने वाला निर्णय था. हालांकि बीसीसीआई  के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बाद में एक इंटरव्यू में ये साफ-साफ कहा कि हमने विराट  को टी20 की कप्तानी ना छोड़ने का अुनरोध किया था लेकिन विराट माने नहीं . गांगुली ने ये भी बताया  कि चयनकर्ता और बोर्ड ये चाहते थे कि सफेद बॉल क्रिकेट के लिए दो अलग अलग  कप्तान ना हो. इसलिए उनसे वडने मैचों की कप्तानी ले ली गई.

Advertisement

साउथ अफ्रीका में भी उम्मीद नहीं
ये दोनों खिलाड़ी अगर किसी भी टीम में एक साथ खेलते हैं तो टीम बेहद मजबूत दिखाई देती है. सामने वाली टीम के हौंसलें पस्त होने लगते हैं, लेकिन इन दोनों का साथ खेलना अब मुश्किल होता दिखाई दे रहा है. सूत्रों की मानें तो साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में विराट टेस्ट कप्तान होंगे और रोहित को जाने से ठीक दो  दिन पहले चोट लग गई है वे नहीं खेलेंगे लेकिन वनडे सीरीज तक वे  ठीक जाएंगे. वनडे से विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया है. इसका मतलब अब यहां भी एक साथ ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. 

Advertisement

निजी कारणों से हटे विराट
खबरों की मानें तो विराट कोहली साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज में इसलिए नहीं जा रहे क्योंकि उनको परिवार के साथ समय बिताना है. हालांकि बीसीसीआई ने इस बात का पुष्टि नहीं  की है कि विराट कोहली अफ्रीका दौरे पर सीमित ओवरों के लिए उपलब्ध नहीं है और ना ही वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी तक की गई है. इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. टेस्ट सीरीज का  पहला मैच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है. 

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

. ​

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!