WTC फाइनल की टीम में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री

WTC Final : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले केएल राहुल का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन गया था. 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवल में टीम इंडिया को WTC फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. अब बीसीसीआई ने राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
WTC फाइनल की टीम में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री
नई दिल्ली:

Ishan Kishan replaces KL Rahul: लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टाटा आईपीएल 2023 के 43वें मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए केएल राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वे आईपीएल के बाकी बचे हुए मैचों के अलावा WTC फाइनल से भी बाहर हो गए थे. अब बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. ईशान किशन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. 

BCCI ने मीडिया नोट जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है. बोर्ड ने साफ किया कि " 1 मई को लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टाटा आईपीएल 2023 के 43वें मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए केएल राहुल की राइट थाई में चोट लग गई थी.एक्सपर्ट्स से सलाह लेने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि राहुल जल्द से जल्द सर्जरी करवाएंगे और इसके लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब करेंगे. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर हो गए हैं." अखिल भारतीय सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने ईशान किशन को केएल राहुल के स्थान पर टीम में शामिल किया है.

Advertisement

वहीं जयदेव उनादकट को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए साइड रोप पर फिसलने से बाएं कंधे में चोट लग गई थी. एक्सपर्ट्स परामर्श मांगा गया है और बाएं हाथ(लेफ्ट आर्म) का यह तेज़ गेंदबाज़ मौजूदा समय में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है और अपने कंधे के लिए स्ट्रेंथ और रिहैब सेशन कर रहे हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

Advertisement

उमेश यादव को 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच टाटा आईपीएल 2023 के मैच 36 के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी. तेज गेंदबाज मौजूदा समय में केकेआर मेडिकल टीम की देखरेख में है और उसने अपनी रिहैब पीरियड को दौरान गेंदबाजी शुरू कर दी है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम केकेआर की मेडिकल टीम के नियमित संपर्क में है और उमेश की इंजरी में सुधार पर करीब से नज़र रख रही है.

Advertisement

WTC फाइनल के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)

Advertisement

स्टैंडबाय खिलाड़ी: रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

--- ये भी पढ़ें ---

* "2,6,2,1,1,1NB, 6... आखिरी ओवर में हुआ फुल ड्रामा, अब्दुल समद ने ऐसे छीना राजस्थान से जीता हुआ मैच
* विराट कोहली हुए राशिद खान के फैन, कमाल कैच को देखकर किया ऐसा कॉमेंट - Video

Featured Video Of The Day
Bengaluru Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह सात मंजिला इमारत ढही, एक की मौत