भारतीय क्रिकेट में यह खिलाड़ी है 'लगान' फिल्म का आमिर खान, सरफराज खान ने बताया

Sarfaraz Khan react on Rohit Sharma: सरफराज खान ने भारत के उस क्रिकेटर का नाम बताया है जिसे वो भारतीय क्रिकेट का आमिर खान मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Sarfaraz Khan on Rohit Sharma: भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने एक बड़ा बयान दिया है. सरफराज ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो भारतीय क्रिकेट में लगान फिल्म का आमिर खान मानते हैं. दरअसल, सरफराज खान ने जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए उस खिलाड़ी का नाम बताया है. सरफराज के अनुसार भारतीय क्रिकेट में रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं जो  'लगान' फिल्म के आमिर खान की तरह है. सरफराज ने रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट का आमिर खान बताया है. रोहित शर्मा को लेकर बात करते हुए सरफऱाज खान ने कहा, "वह बहुत अलग हैं..वो आपको बहुत सहज महसूस कराते हैं. रोहित एक बड़े भाई की तरह है. हम उनके नेतृत्व में खेलते हुए बहुत आनंद लेते हैं. पहले, मैंने उन्हें बाहर से देखा था.वो हमारे साथ जूनियर की तरह व्यवहार नहीं करते हैं. सभी के साथ उनका व्यवहार समान रहता है."

सरफराज खान ने इस साल की शुरुआत में रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. मुंबई के इस बल्लेबाज को 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया  था. सरफराज ने इसका भरपूर फायदा उठाया और तीन मैचों में 200 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे.  सरफराज को अपनी पहली सीरीज में मध्यक्रम में आक्रामक खेल खेलने की छूट दी गई थी, जिसका फायदा भारतीय टीम को मिली थी.

रोहित शर्मा लगान फिल्म के आमिर खान की तरह हैं

सरफराज ने रोहित को लेकर आगे कहा, "लगान मेरी पसंदीदा फिल्म है.. जिस तरह आमिर खान ने फिल्म में  टीम को बनाया था, मेरी नज़र में रोहित शर्मा इस टीम के लिए आमिर खान जैसे हैं. वो टीम के खिलाड़ियों को एक साथ लेकर चलते हैं."

Advertisement

रोहित शर्मा ने साल 2022 में विराट कोहली के बाद कप्तानी करते हुए 16 मैचों में भारत का नेतृत्व किया है. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता हासिल की थी. अब भारतीय टीम, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारतीय टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली है. पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8