बीसीसीआई गिल को बड़ी जिम्मेदारी देने को तैयार, इन दो संभावित भारत "ए" टीमों के कप्तान बनने जा रहे गिल

इस बड़े दौरे में न्यूजीलैंड ए टीम भारत ए टीम के साथ तीन चार दिनी अनाधिकृत टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगी. यह दौरा ए टीम के खिलाड़ियों के लिए खुद का भविष्य मजबूत करने का एक बड़ा मौका है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

अगर आज टीम इंडिया के पास इतना बड़ा पूल है और एक से एक टैलेंटेड खिलाड़ी है, तो उसके पीछे बड़ी वजह बीसीसीआई की शानदार प्लानिंग है. और रिपोर्ट के अनुसार इसी प्लानिंग के तहत ही बोर्ड जल्द ही भारत दौरे पर आने वाली न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ भारत ए की कप्तानी शुबमन गिल को दे सकता है. वहीं, घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिल सकती है. वहीं, घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के स्टार पृथ्वी शॉ, ऑलराउंडर शारदूल ठाकुर सरफराज खान को भी टीम में जगह मिल सकती है.

राशिद खान ने फेंकी 3 रहस्यमयी गेंद, बल्लेबाज हुआ बोल्ड, यह बैटर तो छक्का उड़ाना चाहता था- Video

सेलेक्टर न्यूजीलैंड के खिलाफ दरअसल दो टीमें चुनेंगे. एक रेड बॉल टीम और दूसरी टीम व्हाइट बॉल टीम की होगी. लेकिन दोनों ही टीम की कमान शुबमन गिल को सौंपने की तैयारी है. चलिए भारत ए की दोनों टीमों पर नजर दौड़ा लीजिए: 

Advertisement

भारत ए रेड बॉल: शुबमन गिल (कप्तान), यश दुबे, हनुमा विहारी, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, जलज सक्सैना, शारदूल ठाकुर,क मोहम्मद सिराज, यशस्वी जयसवाल, शुभम शर्मा, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर), शहबाज अहमद, मनिशंकर मुरासिंह

Advertisement

भारत ए व्हाइट-बॉल टीम: शुबमन गिल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, हनुमा विहारी, इशान किशन (विकेटकीपर), ऋषि धवन, वॉशिंगटन सुंदर, प्रवीण दुबे, मयंक मार्कंडे, प्रसिद्ध कृष्णान, मोहम्मद सिराज, केएस भरत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, पुलकित नारंग,क राहुल चाहर और यश दयाल

Advertisement

बता दें कि इस बड़े दौरे में न्यूजीलैंड ए टीम भारत ए टीम के साथ तीन चार दिनी अनाधिकृत टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगी. यह दौरा ए टीम के खिलाड़ियों के लिए खुद का भविष्य मजबूत करने का एक बड़ा मौका है. टेस्ट मैच जहां बेंगलुरु, तो वनडे मैच चेन्नई में खेले जाएंगे. 

Advertisement

पहली बार शाहरुख खान के साथ मुलाकात में बात नहीं बन सकी थी, केकेआर के नए कोच चंद्रकांत पंडित का खुलासा

*जीत के बाद बाबर आजम की इंग्लिश का बना जमकर मजाक, सोशल मीडिया बोला-सर्फराज भी आपसे बेहतर, video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी