PAK vs BAN: 22 साल में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने रचा इतिहास, विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका

Bangladesh Win First Test Series vs PAK:पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदा था

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Bangladesh First Test Series Win vs Pakistan: बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लगातार दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज कब्जा करने के साथ ही इतिहास रच दिया है. जी हां पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने अब तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता था, लेकिन अब 22 सालों का सूखा खत्म कर बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ बादशाहत कायम कर लिया है. बांग्लादेश ने इससे पहले पहला टेस्ट मुकाबला 10 विकेट से जीतकर पाकिस्तान की किरकिरी कर दी थी. पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के रणनीति को लेकर सवाल उठाया था जिसमे रमीज़ राजा, वसीम अकरम शामिल थें. बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच पहली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज साल 2002 में हुई थी, उसके बाद दोनों टीमों के बीच 6 सीरीज खेली जा चुकी हैं, लेकिन हर बार पाकिस्तान टीम जीतती आ रही थी. मौजूदा दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने पहला मुकाबला 10 विकेट से जीता और दूसरा टेस्ट मैच 6 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया है.

पहले टेस्ट में धमाकेदार जीत के बाद बांग्लादेश ने अपनी रणनीति को बरकरार रखा और वैसे ही दूसरे टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. पहले पारी में बल्लेबाज़ी का न्योता मिलने के बाद बल्लेबाज़ी करते उतरी पस्किस्तान की पूरी टीम 274 रन ही बना सकी जवाब में बांग्लादेश भी पहली पारी में 262 रन ही बना सकी और पाकिस्तान को 12 रन की मामूली लीड हासिल हुई, इसके बाद खेल आगे बढ़ा लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने एक बार फिर अपनी किरकिरी बांग्लादेशी गेंदबाज़ो के से करा ली.

पाकिस्तान टीम ने दूसरी पारी में पूरी टीम ने मिलकर मात्र 172 रन बनाये और बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 185 रनों का मामूली सा लक्ष्य रखा जिसे बांग्लादेश ने 6 विकेट रहते हासिल कर लिया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager Blast: Laptop, Walkie-Talkies, Phone में धमाकों से दूसरे दिन दहला Lebanon, अभी कैसे हैं हालात