BAN vs NED, T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने आयरलैंड को हारकर सुपर-8 का दावा किया मजबूत, श्रीलंका हुई बाहर

T20 World Cup 2024 BAN vs NED: नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश से मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा शुरू कर दिया है. इससे पहले, बांग्लादेश ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 27वें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Bangladesh vs Netherlands, T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 25 रनों से हराया

शाकिब अल हसन के नाबाद अर्धशतक के बाद लेग स्पिनर रिशाद हुसैन की फिरकी के जादू से बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के ग्रुप डी मैच में गुरुवार को नीदरलैंड को 25 रन से हराकर सुपर आठ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत किया. इस मैच के नतीजे के साथ ही पूर्व चैंपियन श्रीलंका की टीम सुपर आठ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई. श्रीलंका तीन मैच में एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर है. बांग्लादेश के तीन मैच में चार जबकि नीदरलैंड के तीन मैच में दो अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका तीन मैच में छह अंक के साथ पहले ही सुपर आठ में जगह बना चुका है. (Scorecard)

बांग्लादेश के 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने रिशाद (33 रन पर तीन विकेट) और तास्किन अहमद (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम आठ विकेट पर 134 रन ही बना सकी. नीदरलैंड की ओर से साइब्रांड एंगलब्रेट ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जबकि विक्रमजीत सिंह (26) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. मुस्ताफिजुर रहमान (12 रन पर एक विकेट), महमूदुल्लाह (छह रन पर एक विकेट) और तंजीम हसन साकिब (23 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया.

बांग्लादेश ने इससे पहले मैन ऑफ द मैच शाकिब (नाबाद 64 रन, 46 गेंद, नौ चौके) के नाबाद अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन (35) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 48 और महमूदुल्लाह (25) के साथ पांचवें विकेट की 41 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 159 रन बनाए. नीदरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज तेज गेंदबाज पॉल वैन मीकरन (15 रन पर दो विकेट) और ऑफ स्पिनर आर्यन दत्त (17 रन पर दो विकेट) ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट चटकाए.

Advertisement

BAN vs NED, T20 World Cup 2024 Straight From Arnos Vale Ground, Kingstown, St Vincent



Featured Video Of The Day
चश्मदीद ने खोले Bhole Baba के काले चिट्ठे, कैसे नशे का आदि है बाबा, जानिए सब कुछ
Topics mentioned in this article