PAK vs USA: पाकिस्तान की हार के सबसे बड़े विलेन हैं ये 3 स्टार, फैंस कभी नहीं करेंगे माफ

Pakistan vs United States, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की हार में बाबर आजम समेत इन 3 बड़े खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Babar Azam

Pakistan vs United States, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की टीम को चारो तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है. हो भी क्यों नहीं. किसी को उम्मीद नहीं थी कि बाबर आजम, मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी जैसे सितारों के रहते हुए ग्रीन टीम को कभी यूएसए जैसी टीम के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, ऐसा हुआ है. डलास में बाबर एंड कंपनी मेजबान देश के खिलाफ सुपर ओवर मुकाबले में शिकस्त खा बैठी है. जिसके बाद उन्हें अपने देश के क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ बाहरी देशों के दिग्गजों का भी ताना सुनना पड़ रहा है. बात करें पाकिस्तान की इस बड़ी हार में कौन से 3 खिलाड़ी सबसे बड़े गुनहगार थे, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

बाबर आजम 

पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के सबसे बड़े गुनहगार कैप्टन बाबर आजम खुद रहे. अब आप सोच रहे होंगे वह कैसे. तो उन्होंने ग्रीन टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कुल 43 गेंदों का सामना किया. इस बीच 102.33 की स्ट्राइक रेट से महज 44 रन ही बना सके. जिससे आखिरी के बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने की जरूरत पड़ी और उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. इसके अलावा जब वह कप्तानी कर रहे थे तब उनके निर्णय काफी साधारण नजर आ रहे थे. ऐसा लग ही नहीं रहा था कि उनके फैसले से विपक्षी टीम को कोई असर पड़ रहा हो और विपक्षी टीम आसानी से रन बनाती चली गई.

इफ्तिखार अहमद

माना कि निचले क्रम में एक बार फिर आजम खान फ्लॉप रहे और बिना कोई रन बनाए आउट हुए. लेकिन इफ्तिखार अहमद जैसे अनुभवी बल्लेबाज से एक उम्दा पारी की दरकार थी. मगर उन्होंने भी टीम को मायूस कर दिया. सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए वह केवल 14 गेंद में 18 रन बना पाए. नतीजन टीम 159 रन के लक्ष्य तक ही पहुंच पाई. अगर निचले क्रम में अहमद 15 से 20 रन और जोड़ने में कामयाब रहे होते तो टीम 180 के पार पहुंच जाती. ऐसे में यूएसए की टीम शायद ही लक्ष्य का बचाव कर पाती.

Advertisement
शादाब खान 

शादाब खान ने जरुर बल्लेबाजी के दौरान 25 गेंद में 40 रन की उपयोगी पारी खेली, लेकिन गेंदबाजी में वह काफी महंगे रहे. टीम को जब रनों का बचाव करना था. उस दौरान उन्होंने 3 ओवरों में 9.00 की इकोनॉमी से 27 रन लुटा दिए. यहां तक भी ठीक था. लेकिन सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने आए शादाब का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. वह किस्मत के सहारे 1 चौका लगाने में तो कामयाब रहे, लेकिन आखिरी के 2 गेंदों पर जब बड़े शॉट की दरकार थी. वह यहां बिल्कुल फ्लॉप रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- घूमने आते हो क्या?... टूटा ऐसा दिल, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर बरस पड़ी महिला फैन, VIDEO

Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?