AusW vs IndW: ऑस्ट्रेलिया महिला विकेटकीपर हीली ने वह मेगा रिकॉर्ड बना डाला जो MS Dhoni भी नहीं बना सके

Australia Women vs India Women, 1st Match: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी एक बार को सोचेंगे कि काश एलिसा हीली (Alyssa Healy makes mega record) से वह आगे रह पाते, जो अब नहीं ही हो सकता

Advertisement
Read Time: 19 mins
Australia Women vs India Women, 1st Match:
नई दिल्ली:

कॉमनवेल्थ खेलों के तहत शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल गए मुकाबले में टीम हरमनप्रीत कौर जीते दिखाई पड़ रहे मुकाबले में हार गयी. इस मैच में कंगारू विकेटकीपर एलिसा हीली खाता भी नहीं खोल सकीं, लेकिन उन्होंने  वह रिकॉर्ड बना दिया, जिसे तोड़ने के लिए बहुतों को एड़ी-चोटी का  जोर लगाना पड़ेगा. और एलिसा हीली (Alyssa Healy makes mega record) ने यह रिकॉर्ड भी किसी और का नहीं, बल्कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का तोड़ा है. हालांकि, रिकॉर्ड तो पहले ही तोड़ चुकी थीं और इसे यह भी कह सकते हैं कि उन्होंने टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्याद आउट करने (कैच और स्टंप) के मामले में शतक जड़ दिया है. मतलब जो कप्तान एमएस धोनी नहीं कर सके, वह एलिसा हीली ने कर डाला है.  

Advertisement

जब बात टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आती है, तो एमएस धोनी ने खेले 98 मैचों में 91 शिकार किए. इसमें 57  कैच और 34 स्टंप शामिल हैं. और प्रति मैच उनके आउट करने का औसत 0.93  आता है.  उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के डिकॉक (66 मैच में 73 और) विंडीज के दिनेश रामदीन (71 मैच में 63) का नंबर आता है.

Advertisement

बहरहाल, अब जब टी20 के इतिहास की बारी आएगी  और जब-जब विकेटकीपरों के शिकार करने के रिकॉर्ड की बारी आएगी, अब नाम सबसे ऊपर अलीसा हीली का लिखा जाएगा. भारत के खिलाफ मुकाबले में हीली ने जैसे ही स्मृति मंधाना का कैच लपका, तो हीली ने शतक जड़ दिया. उसके बाद शफाली वर्मा का कैच भी उन्होंने लपका. ऐसे में अब कुल मिलाकर हीली के 128 मैचों में 101 शिकार  (47 कैच, 54 स्टंप हो गए हैं). और महिला और पुरुष दोनों ही क्रिकेटरों में दूसरे नंबर पर चल रहे विकेटकीपर उनसे खासे पीछे हैं. धोनी तो संन्यास ही ले चुके हैं, तो महिला वर्ग में दूसरे नंबर पर काबिज एस टेलर भी अलग हो चुकी हैं, जिनके खाते में 74 शिकार हैं. 

Advertisement

WI vs IND T20: संजू सैमसन फैंस के लिए खुशखबरी, विंडीज के खिलाफ प्रदर्शन से मिला बड़ा फायदा 

IND Predicted XI vs WI: पहले टी20 में कैसी होगी रोहित शर्मा की टीम, क्या Ashwin को मिलेगा मौका?

Birmingham 2022: हाथ में तिरंगा लिए पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह ने भारतीय दल की अगुवाई की- VIDEO  

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद Rahul Dravid: "एक खिलाड़ी के रूप में भाग्यशाली..."