"77 टेस्ट में 4660 रन", पाकिस्तानी बल्लेबाज ने चौंकाया, अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान

Asad Shafiq announces retirement , पाकिस्तान (Pakistan Cricket) के टेस्ट बल्लेबाज असद शफीक़ (Asad Shafiq) केट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
A

Asad Shafiq announces retirement: पाकिस्तान (Pakistan Cricket) के टेस्ट बल्लेबाज असद शफीक़ (Asad Shafiq) केट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया चूंकि उन्हें महसूस हो रहा था कि खेल के लिये उनके जुनून में कमी आई है. 37 के शफीक ने रविवार को यह ऐलान किया . उन्होंने राष्ट्रीय टी20 चैम्पियनशिप में कराची व्हाइट्स को खिताब दिलाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,"मुझे अब क्रिकेट खेलने को लेकर पहले सा रोमांच या जुनून महसूस नहीं हो रहा और अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये फिटनेस का स्तर भी वैसा नहीं रह गया है, इसीलिये मैने खेल को अलविदा कहने का फैसला किया है.  उन्होंने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वेतनभोगी राष्ट्रीय चयनकर्ता बन सकते हैं.  

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे बोर्ड से करार मिला है और मैं इस पर गौर कर रहा हूं. जल्दी ही इस पर हस्ताक्षर करूंगा. असद ने पाकिस्तान के लिये 2010 से 2020 के बीच 77 टेस्ट में 4660 रन बनाये जिसमें 12 शतक और 27 अर्धशतक शामिल है.  इसके अलावा उन्होंने 60 वनडे और 10 टी20 मैच भी खेले हैं."  

यह भी पढ़ें: ''"हर तीन मिनट में..."ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले वसीम अकरम ने पाकिस्तान बोर्ड को दी सलाह

Advertisement

Advertisement

असद का करियर भी शानदार रहा था. उन्होंने साल 2010 में ही वनडे में डेब्यू किया और साल 2017 तक खेलते टीम में खेलते रहे थे. उन्होंने अपने वनडे करियर में 60 मैच खेले और इस दौरान कुल 336 रन बनाने में सफलता हासिल की है. वनडे में हालांकि उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया लेकिन 9 अर्धशतक लगाने में जरूर सफल रहे थे. उनका टी20 इंटरनेशनल करियर में केवल 10 मैच ही खेले थे.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?
Topics mentioned in this article