डेल स्टेन, रबाडा, ताहिर नहीं, एनरिक नोर्किया हैं दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े गेंदबाज, बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

Anrich Nortje created history: एनरिक नोर्किया ने इतिहास रच दिया है. वह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Anrich Nortje

Anrich Nortje created history: एनरिक नोर्किया ने इतिहास रच दिया है. वह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह खास रिकॉर्ड टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर के नाम दर्ज था. उन्होंने साल 2014 में घातक गेंदबाजी करते हुए कुल 12 विकेट चटकाए थे. वहीं जारी सीजन में नोर्किया ने 13 सफलता प्राप्त करते हुए उन्हें पीछे छोड़े दिया है. 

खास लिस्ट में तीसरे स्थान पर कोई और नहीं टीम के अनुभवी गेंदबाज कगिसो रबाडा का नाम आता है. रबाडा भी जारी टूर्नामेंट में 12 विकेट चटका चुके हैं. चौथे स्थान पर चार्ल लैंगवेल्ट काबिज हैं. लैंगवेल्ट ने 2010 में 11 सफलता प्राप्त की थी. पांचवें स्थान पर एक भी फिर एनरिक नोर्किया का नाम आता है. नोर्किया ने 2022 में 11 विकेट लिए थे. 6वें पायदान पर करिश्माई स्पिनर तबरेज शम्सी काबिज हैं. वह भी जारी टूर्नामेंट में 11 विकेट चटका चुके हैं. 

दक्षिणा अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज 

13- एनरिक नोर्किया - 2024*
12- इमरान ताहिर - 2014 
12- कगिसो रबाडा - 2024*
11- चार्ल लैंगवेल्ट - 2010 
11- एनरिक नोर्किया - 2022 
11 - तबरेज शम्सी - 2024*

अफगानिस्तान के खिलाफ नोर्किया को मिली 2 सफलता 

बात आज (27 जून) के मुकाबले में एनरिक नोर्किया के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 3 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 2.30 की इकोनॉमी से 7 रन खर्च करते हुए 2 चटकाए. उनके शिकार अजमतुल्लाह उमरजई और कैप्टन राशिद खान बने. 

यह भी पढ़ें- हार गई अफगानिस्तान, लेकिन फजलहक फारूकी ने रच दिया इतिहास, उनके जैसा कोई गेंदबाज नहीं

Featured Video Of The Day
कौन हैं वो संत Bhole Baba, जिनके सत्संग में हुआ दर्दनाक हादसा? जानें पूरा मामला