T20 WC 2024: अनिल कुंबले ने सुपर-8 के लिए इस भारतीय तेज गेंदबाज पर जताया भरोसा, इस नाम को कर दिया बाहर

Anil Kumble on Team India T20 WC Super-8: टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मुकाबला 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Anil Kumble Picks Arshdeep Singh for T20 WC Super-8: पूर्व महान स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप के सुपर आठ राउंड में वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले मैचों में अगर दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करती है तो मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मोहम्मद सिराज की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को प्लेइंग 11 में मौका मिलना चाहिये. अर्शदीप (Arshdeep Singh in T20 WC 2024) ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अमेरिका के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट झटके. भारतीय टीम ने इस मैच को सात विकेट से जीता.

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah in T20 WC 2024) टीम के पहली पसंद के गेंदबाज है और कुंबले का मानना है कि इस विभाग में अर्शदीप और हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pamdya Bow को यह जिम्मेदारी उठानी चाहिये.

कुंबले ने इस खिलाड़ी पर जताया भरोसा

कुंबले ने ‘ईएसपीनक्रिकइंफो' से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि जिस तरह से उसने (अर्शदीप) ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाजी की और उसके पास टी20 क्रिकेट के लिए जिस तरह की विविधता है उससे मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से उसे मोहम्मद सिराज से आगे है.''

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘  अगर भारत  दो तेज गेंदबाजों और हार्दिक पंड्या के साथ जाने का विकल्प अपनाता है तो अर्शदीप बायें हाथ के गेंदबाज होने के कारण विविधता भी मुहैया करायेंगे.'' अर्शदीप ने अब तक टी20 विश्व कप के तीनों मैचों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 6.2 की इकॉनमी और 10.28 के स्ट्राइक रेट से सात विकेट लिए हैं. इसकी तुलना में सिराज ने तीन मैचों में 66 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ एक विकेट लिया है.

Advertisement

(भाषा के इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Noida: Bhutani Group की बिल्डिंग में टूटा एलीवेटर, सफाई कर रहे मजदूर हवा में लटके