Angelo Mathews: "हमारे पास सबूत हैं.." एंजेलो मैथ्यूज़ का दावा- समय से पहुंचे से क्रीज पर, प्रूफ दिखाने को तैयार

दिल्ली में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक मैच में श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज़ Timed Out होने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहले खिलाड़ी बन गए. बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए थे तो उनके हेल्मेट का स्ट्रैप टूट गया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
"

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 38वां मुकाबला खेला गया और इस मैच में बांग्लादेश ने तीन विकेट से जीत दर्ज की. वहीं श्रीलंका इस मैच में हारकर जारी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. हालांकि, यह मैच श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज़ जिस तरह से आउट हुए, उसके चलते अधिक चर्चा में बना हुआ है.

दिल्ली में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक मैच में श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज़ Timed Out होने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहले खिलाड़ी बन गए. बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए थे तो उनके हेल्मेट का स्ट्रैप टूट गया था. और वो उसे निर्धारित वक़्त में ठीक नहीं कर सके.

ICC के नियमों के मुताबिक (नियम 40.1.1) उन्हें 2 मिनट के अंदर अगली गेंद खेलने को तैयार होना था. लेकिन सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद छठे नंबर के लिए वो वक्त पर तैयार नहीं हो सके. शाकिब उल हसन ने इसका फ़ायदा उठाया. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन ने, अपनी टीम के एक खिलाड़ी की सलाह पर, आउट की अपील कर दी.

ICC नियमों का हवाला देते हुए अंपायर्स ने मैथ्यूज को आउट क़रार दिया. लेकिन इसके बाद क्रिकेट की दुनिया में बवाल आ गया. नियम बनाम खेल भावना को लेकर एक बार फिर बहस तेज़ हो गई. खुद शाकिब उल हसन ने भी बाद में कहा कि उन्होंने क्रिकेट के नियम के मुताबिक ही अपील की. ये भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्होंने सही किया या ग़लत. लेकिन एंजेलो मैथ्यूज़ भड़क गए.

एंजेलो मैथ्यूज़ ने कहा, "शाकिब और बांग्लादेश ने जो किया वो शर्मनाक था. अगर वो ऐसी क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो फिर कोई बहुत बड़ी खामी है उनके अंदर. बिल्कुल शर्मनाक. मेरे दिल में शाकिब के लिए बहुत इज़्ज़त थी जो ख़त्म हो गई. हमारे पास वीडियो के सबूत हैं जो हम बाद में सबके सामने लाएंगे.''

Advertisement

यह भी पढ़ें: "मुझे लगा मैं युद्ध में हूं...." एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट अपील को लेकर शाकिब अल हसन ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Points Table: एक और टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर, इन 5 टीमों के बीच जबरदस्त जंग, ऐसी है पूरी प्वाइंट्स टेबल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: हरियाणा की 90 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 49.1 फीसदी मतदान हुआ