"वह कोहली की तरह खेलता है..", पूर्व कप्तान ने भारत के इस बल्लेबाज को बताया दूसरा 'विराट'

Virat Kohli, 2024 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में विराट कोहली ने शानदार 76 रन की पारी खेली थी. पूरे टूर्नामेंट में कोहली का बल्ला खामोश  रहा था, लेकिन फाइनल में एक अहम पारी खेली जिसने भारत के स्कोर को 176 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Virat Kohli: विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार 76 रनों की यादगार पारी और भारत को खिताब दिलाने के बाद कोहली ने अपने टी-20 करियर को विराम दे दिया. अब सबके जेहन में एक ही सवाल है कि क्या कोई ऐसा खिलाड़ी है जो कोहली की तरह टीम इंडिया में खेलेगा. ऐसे में जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर ने राय दी है. टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए एंडी फ्लॉवर ने 5 ऐसे युवा बल्लेबाज चुने जो भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार बन सकते हैं. 

ऐसे में फ्ल़ॉवर ने शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का सुपरस्टार करार दिया है. गिल को लेकर पूर्व कप्तान ने कहा, "गिल, विराट की तरह की इंटेलिजेंट बल्लेबाज हैं. शुभमन गिल ने अपने टैलेंट के अनुसार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन वह बहुत बेहतरीन बैटर दिखते हैं. वह विराट कोहली की तरह ही खेलते हैं. "बता दें कि शुभमन गिल इस समय जिम्बाब्वे में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

वहीं, एंडी ने कोहली को लेकर भी बात की है और कहा है कि .आईपीएल में मैंने कोहली के साथ काम किया है. उनके  साथ काम करके काफी मजा आता है. वह एक बेहतरीन रोल मॉडल है. वह खुद का काफी अच्छी तरह से ख्याल रखते हैं. वह हमेशा दूसरे खिलाड़ियों के  साथ मिलकर रहते हैं. जब उसने टी-20 इंटरनेशनल से खुद को अलग किया तो मैं हैरान था. मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था. एक खिलाड़ी के तौर पर मैं उसका पूरा सम्मान करता हूं."

Advertisement

ये भी पढ़े-  एंडी फ्लावर ने चुने भारत की अगली पीढ़ी के 5 बल्लेबाज, जो भविष्य में मचाएंगे तहलका, इस युवा दिग्गज का नाम नहीं

फाइनल में कोहली की पारी थी लाजवाब

2024 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में विराट कोहली ने शानदार 76 रन की पारी खेली थी. पूरे टूर्नामेंट में कोहली का बल्ला खामोश  रहा था, लेकिन फाइनल में एक अहम पारी खेली जिसने भारत के स्कोर को 176 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी. भारत फाइनल मैच 7 रन से जीतने में सफल रहा था. विराट को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. कोहली ने अपने टी-20 इंटरनेशनल में 125 मैच खेले जिसमें 4188 रन 48.69 के औसत के साथ बनाने में सफल रहे. विराट ने एक शतक और 38 अर्धशतक जमाने का भी कमाल किया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: इजरायल ने किया Gaza मस्जिद पर हमला, 18 लोगों की मौत | Breaking News
Topics mentioned in this article