"कुछ समय के लिए..." अंबाती रायडू का 10 दिनों में ही राजनीति से हुआ मोहभंग, YSRCP छोड़ने का लिया फैसला

Ambati Rayudu quit YSRCP: आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी में शामिल होने के दो सप्ताह से भी कम समय बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने पार्टी छोड़ने के अपने फैसले की शनिवार को घोषणा की. रायुडू ने कहा कि वह "कुछ समय के लिए" राजनीति से दूर रहना चाहते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Ambati Rayudu: अंबाती रायडू का 10 दिनों में ही राजनीति से मोहभंग

Ambati Rayudu quit YSRCP: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार अंबाती रायडू ने शनिवार को आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी को छोड़ने का फैसला लिया है. अंबाती रायडू बीते दिनों ही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी, उपमुख्यमंत्री के नारायण स्वामी और राजमपेटा लोकसभा सदस्य पी मिथुन रेड्डी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए थे. वाईएसआरसीपी ने तब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा था,"मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में अंबाती रायडू सीएम कैंप ऑफिस में वाईएसआरसीपी में शामिल हुए." अंबाती रायडू 28 दिसंबर को पार्टी में शामिल हुए थे.

हालांकि, आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल खिताब जीत चुके अंबाती रायडू ने 10 दिनों से अंदर ही पार्टी छोड़ने का फैसला लिया. रायुडू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा"सबको सूचित किया जाता है कि मैंने वाईएसआरसीपी छोड़ने और कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है." राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले रायुडू ने यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि वह आने वाल समय में अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में बताएंगे. गुंटूर के मूल निवासी अंबाती रायडू ने जुलाई 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से और मई 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास ले लिया था.

Advertisement

अंबाती रायडू ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए खिताब जीते हैं और हाल ही में उन्होंने दोनों फ्रेचाइंडियों के बीतच फैंस के अंतर को सामने रखा था. दोनों टीमों ने रिकॉर्ड पांच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीते हैं और वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक सफल टीमें हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में, रायुडू से दोनों फ्रेंचाइजी के फैंस के बारे में पूछा गया और उनका मानना ​​है कि कुछ मौलिक बात है जो उन्हें अलग बनाती है. अंबाती रायडू का मानना ​​था कि टीम के फैंस पहले एमएस धोनी के फैंस थे और फिर टीम के फैंस थे. दूसरी ओर, रायडू ने कहा कि मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों के लिए, टीम पहले आती है और फिर उन्होंने उस खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित किया जो फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: रिंकू सिंह ने एक बार फिर खेली धमाकेदार पारी, अकेले दम पर टीम को निकाला मुश्किल से बाहर

Advertisement

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने दो दिनों के अंदर ही भारत से छीना नंबर एक का ताज, सिडनी टेस्ट के बाद WTC प्वाइंट टेबल में हुआ बदलाव

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: Climate Change पर India का क्या है प्लान? Harjeet Singh, Climate Change Expert ने बताया
Topics mentioned in this article