एशिया का नया 'किंग', विराट-बाबर नहीं गाले में कहर बरपाने वाला कीवी खिलाड़ी बना

Ajaz Patel dangerous bowling in Galle Test: एशियाई महाद्वीप पर एक बार फिर से कीवी स्पिनर एजाज पटेल का जलवा देखने को मिला है. गाले टेस्ट में 8 विकेट चटकाते हुए उन्होंने लोगों को दीवाना बना दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Ajaz Patel dangerous bowling in Galle Test: एशियाई महाद्वीप पर एक बार फिर से कीवी स्पिनर एजाज पटेल का जलवा देखने को मिला है. मौजूदा समय में वह टेस्ट सीरीज के तहत श्रीलंकाई दौरे पर हैं. यहां पहली पारी में 2 सफलता प्राप्त करने वाले पटेल दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम के उपर कहर बनकर टूटे हैं. अपनी टीम के लिए दूसरी पारी में उन्होंने कुल 30 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 3.00 की इकोनॉमी से 90 रन खर्च करते हुए 6 विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं. गाले टेस्ट की दोनों पारियों में मिलाकर उन्होंने कुल 8 सफलता प्राप्त की है. 

एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए अबतक कुल 16 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच जब-जब वह एशियाई दौरे पर आए, उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा. ऐसे में अगर उन्हें एशियाई महाद्वीप का न्य किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा. 

Advertisement

एजाज पटेल का टेस्ट करियर 

एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए खबर लिखे जाने तक कुल 16 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके हाथ 29 पारियों में 29.75 की औसत से 62 विकेट आए हैं. 

Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2 बार 4, 4 बार 5 और 1 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किए है. यहां उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 119 रन खर्च करते हुए 10 विकेट है.

Advertisement

एजाज पटेल का वनडे और टी20 में प्रदर्शन 

एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में अबतक जलवा बिखरने का मौका नहीं मिला है. हालांकि, उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शिरकत की है. जहां 7 मैच खेलते हुए 7 पारियों में 10.72 की औसत से 11 विकेट चटकाए हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानें कौन करेगा कप्तानी और विकेटकीपिंग
 

Featured Video Of The Day
PM Modi ने आजादी के बलिदानियों को किया याद- कहा, देश के लिए मर नहीं सके, लेकिन जी सकते हैं
Topics mentioned in this article