PAK vs BAN: "पाकिस्तान क्रिकेट में समस्याओं को..." PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान

PCB Chairman Mohsin Naqvi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की करारी हार के बाद सोमवार को समस्याओं को ठीक करने की बात करते हुए कहा कि बदलाव होने वाले हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की करारी हार के बाद सोमवार को समस्याओं को ठीक करने की बात करते हुए कहा कि बदलाव होने वाले हैं. शाहिद अफरीदी, मोहम्मद हफीज और फवद आलम जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने रविवार को रावलपिंडी में बांग्लादेश से मिली 10 विकेट से मिली हार के लिए राष्ट्रीय टीम की आलोचना की. नकवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा,"मैं पाकिस्तान क्रिकेट में समस्याओं को ठीक करूंगा. और पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव होने वाले हैं."

हफीज ने नकवी की विश्व कप के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव करने की टिप्पणी याद दिलाते हुए कटाक्ष किया. पाकिस्तानी टीम जब विश्व टी20 कप से बाहर हो गई थी तब भारत से हार के बाद नकवी ने कहा था,"शुरू में मुझे लगा कि छोटा बदलाव ही काफी होगा. लेकिन इस खराब प्रदर्शन के बाद यह स्पष्ट है कि एक बड़े बदलाव की जरूरत है. देश के क्रिकेट में जल्द ही बड़े बदलाव होंगे." हालांकि टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है और शान मसूद की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में वही सीनियर खिलाड़ी मैदान पर उतरे. नकवी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में चीजें बदलेंगी.

बता दें, बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को रावलपिंडी में हुए दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. यह बांग्लादेश की घरेलू धरती पर 10 विकेट की पहली हार थी. साथ ही बांग्लादेश की यह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पहली जीत भी रही. पाकिस्तान ने पहली पारी में मोहम्मद रिजवान की 171 और साउद शकील की 141 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 448 रनों पर पारी घोषित की थी.

Advertisement

इसके जवाब में बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम की 191 रनों की पारी और शादमान इस्लाम (93), मोमिनुल (50), लिटन दास (56) और मेहदी हसन मेराज़ (77) की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर पहली पारी में 565 रन बनाए. यह पाकिस्तान में बांग्लादेश द्वारा पहली पारी में सबसे बड़ा स्कोर है. इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम सिर्फ 146 रनों पर ऑल-आउट हो गई. पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन की गेंदों का कोई जवाब नहीं था. बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 30 रनों की जरुरत थी और टीम ने आसानी से इसे हासिल किया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: PCB का बड़ा कदम, वकार यूनिस, मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक जैसे दिग्गजों को बनाया मेंटर

यह भी पढ़ें: BCCI Secretary: जय शाह ने बाद कौन होगा बीसीसीआई का अगला सचिव? रोहन जेटली का नाम रेस में सबसे आगे- रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections | महिलाओं को 2100 रुपये, अग्निवीरों को सरकारी नौकरी..., जानें BJP के बड़े वादे
Topics mentioned in this article