"एमएस धोनी के बाद वह..." पूर्व विकेटकीपर ने ऋषभ पंत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Rishabh Pant: पंत पिछले साल एक बड़ी दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से अभी तक सक्रिय क्रिकेट से दूर हैं और अगले साल भी उनका आईपीएल में खेलना मुश्किल दिख रहा है

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

अब जबकि इसी महीने 19 दिसंबर को IPL 2024 के लिए प्लेयर ऑक्शन होने जा रही है, तो वहीं उससे पहले ही खिलाड़ियों के अहम बयान भी आने शुरू हो गए हैं. शुरुआत पूर्व विकेटकीप दीप दासगुप्ता के बहुत ही चौंकाने वाले बयान से हुई है. पूर्व विकेटकीपर ने बड़ी  भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि लीजेंड कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से अलग होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए खेलते दिखाई पड़ सकते हैं. ऋषभ पंत पिछले कुछ महीनों से पूरी तरह फिट होने और मैच फिटनेस हासिल करने पर काम कर रहे हैं, लेकिन अगले साल होने वाले संस्करण में उनके खेलने को लेकर अभी भी सवाल बने हुए हैं. पंत को साल 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने खरीदा था और तब से वह टीम का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं.


पूर्व विकेटकीपर ने हालिया इंटरव्यू में कहा कि अगर ऋषभ पंत साल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं, तो आप चौंकिएगा बिल्कुल मत. एमएस और पंत के रिश्ते खासे नजदीकी हैं और गाहे-बेगाहे यह सार्वजनिक मंच पर भी जाहिर होता रहता है. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से ऋषभ पंत पूर्व कप्तान एमएस की न केवल खासी प्रशंसा करते हैं, बल्कि उनकी सलाह को  वरीयता भी देते हैं. वहीं, धोनी भी पंत को बहुत पसंद करते हैं. दोनों ही एक साथ समय भी गुजारना पसंद करते हैं.

दीपदास बोले कि दोनों का जुड़ाव और सोच एक जैसी है. पंत बहुत ही आक्रामक और पॉजिटिव हैं. और  पंत भी हमेसा ही जीतने के बारे में सोचते हैं. और इन तमाम बातों को देखते हुए मेरा नजिरया साफ है कि अगर पंत 2025 से चेन्नई के लिए खेलते दिखाई पड़ें, तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी. 

Advertisement

हालांकि, यहां रुचिकर बात यह है कि टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह बना चुके और चेन्नई सुपर किंग्स का बहुत ही अहम हिस्सा बन चुके ऋतुराज गायकवाड़ को धोनी के संन्यास के बाद सुपर किंग्स का अगला कप्तान कहा जा रहा है. बहलहार, अगर ऋषभ पंत अपनी टीम बदलकर चेन्नई से जुड़ने का फैसला लेते हैं, तो वह कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार होंगे क्योंकि ऋषभ दो सीजन में पहले से ही दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards