ग्रुप 'सी' से वेस्टइंडीज के बाद अफगानिस्तान ने कटाया 'सुपर 8' का टिकट, न्यूजीलैंड सहित इन 3 देशों का सपना हुआ चकनाचूर

Afghanistan vs Papua New Guinea, T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ग्रुप 'सी' से वेस्टइंडीज के बाद 'सुपर 8' में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा का 'सुपर 8' में पहुंचने का सपना पूरी तरह से खत्म हो चुका है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Afghanistan vs Papua New Guinea, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 29वां मुकाबला 14 जून को अफगानिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के बीच त्रिनिदाद में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगान टीम को 29 गेंद शेष रहते 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ग्रुप 'सी' से वेस्टइंडीज के बाद 'सुपर 8' में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा का 'सुपर 8' में पहुंचने का सपना पूरी तरह से खत्म हो चुका है.

95 रन बनाने में कामयाब हुई थी पापुआ न्यू गिनी

त्रिनिदाद में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई पापुआ न्यू गिनी की टीम का बल्लेबाजी के दौरान हाल बेहाल रहा. इसके खस्ते हाल का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अफगान टीम के खिलाफ केवल 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. 

पापुआ न्यू गिनी की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ सर्वोच्च स्कोरर विकेटकीपर बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा रहे. उन्होंने 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 32 गेंदों का सामना किया. इस बीच 84.38 की स्ट्राइक रेट से 27 रन बनाने में कामयाब रहे. उनके अलावा एली नाओ ने 13 और टोनी उरा ने 11 रन का योगदान दिया. हाल यह रहा कि पूरी टीम 19.5 ओवरों में 95 रन पर ढेर हो गई.

फजलहक फारूकी का जलवा

अफगानिस्तान की तरफ से पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज फजलहक फारूकी रहे. उन्होंने अपनी टीम के  लिए इस मुकाबले में कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 16 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

Advertisement
गुलाबदीन नायब ने अफगानिस्तान को दिलाई आसान जीत 

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 96 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की तरफ से गुलाबदीन नायब जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 36 गेंदों का सामना किया. इस बीच 136.11 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 49 रन बनाने में कामयाब रहे और जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे.

विपक्षी टीम पापुआ न्यू गिनी की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ एली नाओ, सेमो कामिया और नॉर्मन वनुआ को क्रमशः 1-1 सफलता हाथ लगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 4,0,4,4,6,4, जोस बटलर का आया तूफान, T20 World Cup में ऐसा नजारा पहले कभी नहीं दिखा, VIDEO

Featured Video Of The Day
Delhi Firing News: दिल्ली के Naraina में Car Showroom पर तीन बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग