सीट बेल्ट बांध लें, दलीप ट्रॉफी में कहर ढाने वाले इन 3 खिलाड़ियों की जल्द होने जा रही टीम इंडिया में एंट्री

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी का तीसरा सीजन समाप्त हो चुका है. टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा. बात करें ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जो टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार पर जल्द टीम इंडिया में एंट्री ले सकते हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं-

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी के तीसरे सीजन की समाप्ति हो चुकी है. मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली इंडिया 'ए' की टीम इस बार खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब हुई है. टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा. उन्होंने दिखाया कि अगर उन्हें भारतीय टीम में भी मौका मिलता है तो वह वहां भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में बात करें उन खिलाड़ियों के बारे में जो बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जल्द ही भारतीय टीम की टेस्ट जर्सी प्राप्त कर सकते हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

अभिमन्यु ईश्वरन

खास लिस्ट में सबसे पहला नाम घरेलू स्टार अभिमन्यु ईश्वरन का आता है. ईश्वरन का टूर्नामेंट के दौरान प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा. 26 वर्षीय बल्लेबाज ने 3 मैच खेलते हुए 309 रन बनाए, जो उनके जुझारू जज्बे को भी दिखाता है. इसके अलावा टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपनी टीम की अगुवाई भी काफी बढ़िया ढंग से की. ईश्वरन के बेहतरीन खेल को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें जल्द ही देश की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

रिकी भुई

रिकी भुई की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. उनके खेल का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वह टूर्नामेंट के दौरान सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज रहे. भुई को जो चीज खास बनाती है वह यह है कि बल्लेबाजी के दौरान वह मध्यक्रम में बैटिंग करने के लिए आते हैं. इस दौरान वह जिस दृढ़ मानसिकता के साथ पारी को संवारते हैं. वह काबिलेतारीफ है. पिछले सीजन में वह अपनी टीम की तरफ से कुल 359 रन बनाने में कामयाब रहे. 

अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम को जहीर खान के बाद से एक लेफ्ट आर्म पेसर की लंबे समय से दरकार है. यह कमी अर्शदीप सिंह पूरी करते हुए नजर आ रहे हैं. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने इंडिया 'डी' के लिए जिस तरह से गेंदबाजी की. वह सोने पर सुहागा था. फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 9 विकेट चटकाए. जिसके बदौलत उनकी टीम जीतने में कामयाब रही. अर्शदीप के इस प्रदर्शन को देख ऐसा महसूस हो रहा है कि वह देश के लिए जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- धवन के धुरंधर के तूफान में उड़ गई रैना की टीम, छक्के-चौकों की बारिश से गुलजार हुआ स्टेडियम, VIDEO
 

Featured Video Of The Day
जानिए लेबनान में हुए पेजर धमाकों को कैसे दिया गया अंजाम?