Sarfaraz Khan: "यह मेरे लिए बहुत...", सरफराज को लेकर एबी डिविलियर्स ने भी जताई थी ये बड़ी उम्मीद

Sarfaraz Khan; IND vs ENG 2nd Test: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरफराज की प्रगति का प्रशंसकों को काफी इंतजार था, जिन्होंने उनके घरेलू क्रिकेट फॉर्म पर नजर रखी है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
S

Sarfaraz Khan: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने उम्मीद जताई कि मुंबई की बल्लेबाजी सनसनी सरफराज खान को विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा, हालांकि सरफराज (Sarfaraz Khan not in 2nd Test playing 11 vs ENG) को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दूसरे टेस्ट में नहीं मिल पाया और रजत पाटीदार प्लेइंग 11 का हिस्सा बने. इससे पहले डिविलियर्स ने रिकॉर्ड पर बात करते हुए उम्मीद जताई थी की सरफराज को मौका मिल सकता है जिसको लेकर उन्होंने  कहा था कि उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट रिकॉर्ड "सामान्य नहीं" है.

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ रहा भारत शुक्रवार से विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट खेल रहा है. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए, खिलाड़ी केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटों के कारण बाहर हो गए और युवा खिलाड़ी शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर खराब दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में सरफराज के पास अपनी बहुप्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय पारी खेलने का अच्छा मौका था और भारत के लिए डेब्यू.का भी.

डिविलियर्स (AB de Villiers on Sarfaraz Khan) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, "यह मेरे लिए बहुत रोमांचक है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी उत्कृष्ट है, और अगर कोई व्यक्ति इसका हकदार है, तो वह निश्चित रूप से वह है. उन्होंने 66 पारियां खेली हैं." (45 मैचों में), 3,912 रन, और औसत 69.85. 14 शतक और 11 अर्द्धशतक, दोस्तों, यह सामान्य नहीं है." उन्होंने कहा, "यह एक बहुत, बहुत अच्छा प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड है. मुझे पता है कि यह इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर एक बड़ी छलांग है, मुझे उम्मीद है कि उन्हें मौका मिलेगा क्योंकि रजत पाटीदार भी अच्छा खेल रहे हैं." .

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरफराज की प्रगति का प्रशंसकों (Fans Reaction on Sarfaraz Khan) को काफी इंतजार था, जिन्होंने उनके घरेलू क्रिकेट फॉर्म पर नजर रखी है. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, विशेष रूप से रणजी ट्रॉफी में, जहां उन्होंने 2021-22 में छह मैचों में 982 रनों के साथ शीर्ष स्कोर बनाया, 2019-20 सीज़न में छह मैचों में 928 रनों के साथ पांचवें स्थान पर रहे, उन्होंने अच्छा स्कोर किया. 2022-23 सीज़न में भी छह मैचों में 556 रन.

Advertisement

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चल रही तीन मैचों की अनौपचारिक टेस्ट श्रृंखला में, जो सीनियर टीमों के बीच श्रृंखला के साथ-साथ चल रही है, सरफराज ने भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, एक टूर मैच में 96 रन बनाए, फिर दो अनौपचारिक टेस्ट में 4, 55 और 161 रन बनाए.

Advertisement

(ANI इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article