Video: बेंगलुरु में कैफे में हुए ब्लास्ट के एक घंटे बाद बस में सवार हुआ था संदिग्ध

बेंगलुरु का रामेश्वरम कैफे शनिवार को फिर से खुलने जा रहा है. रेस्तरां के एचआर प्रमुख ने आज एनडीटीवी को बताया कि कैफे पहले से कहीं अधिक "चमक-धमक" के साथ फिर से खुलेगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
एनआईए ने संदिग्ध के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है.

पिछले सप्ताह बेंगलुरु के लोकप्रिय रेस्टोरेंट 'द रामेश्वरम कैफे' में विस्फोट के करीब एक घंटे बाद, मुख्य संदिग्ध को एक बस में चढ़ते हुए देखा गया था. बस में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में संदिग्ध टी-शर्ट, टोपी और फेसमास्क पहने हुए देखा गया.

वीडियो के टाइमस्टैम्प पर लिखा है कि 1 मार्च को दोपहर 2.03 बजे. यह विस्फोट के करीब 60 मिनट बाद का वक्त था. एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) से दोपहर में 12.56 बजे इस भोजनालय में विस्फोट हुआ था. धमाके में दस लोग घायल हो गए थे. कथित तौर पर वह संदिग्ध व्यक्ति कैफे में एक बैग छोड़ गया था जिसमें आईईडी थी.

बैकपैक टांगे हुए वह आदमी एक सीट पर बैठता है, लेकिन बस में कैमरे को देखकर तुरंत उठ जाता है. वह जाकर पीछे बैठ जाता है. एक अन्य फुटेज में वह उसी दिन रात 9 बजे के आसपास एक बस स्टेशन के अंदर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है.

सीसीटीवी का क्लिप राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शेयर की है. एनआईए इस मामले की जांच कर रही है. एनआईए ने संदिग्ध की पहचान करने के लिए लोगों से मदद मांगी है. बेंगलुरु पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा भी मामले में आतंकवाद विरोधी एजेंसी की सहायता कर रही है.

विस्फोट की जांच कर रही टीम के अनुसार, घटना के बाद उस व्यक्ति ने अपने कपड़े बदले और बस से यात्रा की. एनआईए ने संदिग्ध के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है.

Advertisement

इससे पहले एजेंसी ने उस शख्स का एक फुटेज जारी किया था जिसमें वह द रामेश्वरम कैफे में बैग रखते हुए दिख रहा है. घटना के दो दिन बाद 3 मार्च को यह मामला एनआईए को सौंप दिया गया था.

यह रेस्टोरेंट कल फिर से खोले जाने के लिए तैयार है. इसके एचआर प्रमुख ने आज एनडीटीवी को बताया कि यह शनिवार की सुबह कहीं अधिक "चमक-धमक" के साथ फिर से खुलेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी
Topics mentioned in this article