WB Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी, जुलाई-अगस्त में होंगे एग्जाम

WB Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा जुलाई और अगस्त में आयोजित की जाएंगी.

WB Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी, जुलाई-अगस्त में होंगे एग्जाम

WB Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

WB Board Exams 2021: पश्चिम बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा जुलाई और अगस्त में आयोजित की जाएंगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल बोर्ड परीक्षा का अस्थायी शेड्यूल जारी किया है. शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएंगी और कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा अगस्त के दूसरे सप्ताह में होंगी.

90 मिनट की होगी परीक्षा
परीक्षा केवल प्रमुख विषयों के लिए आयोजित की जाएगी. परीक्षा केवल 90 मिनट की होगी और छात्रों के स्कूलों में ही आयोजित की जाएगी. अन्य विषयों के लिए स्कूल इंटरनल असेसमेंट के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन करेंगे.

कितने छात्र देंगे परीक्षा?
इस साल पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड परीक्षा में 8.5 लाख छात्र शामिल होंगे और 12 लाख छात्र कक्षा 10वीं की परीक्षा में हिस्सा लेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


छत्तीसगढ़ सहित कई राज्य बोर्डों ने अपनी बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी है. CBSE, यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा, महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा पर अंतिम निर्णय इस सप्ताह होने की उम्मीद है