विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 19, 2022

UP Board Result Top 10: यूपी बोर्ड मैट्रिक टॉप 10 में 5 छात्र कानपूर के, एक ही स्कूल के 4 छात्र, लिस्ट यहाँ देखें

UP Board Result Top 10 Students: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इस वर्ष की 10वीं की परीक्षा में अधिकतम अंक हासिल करने वाले 10 छात्रों में से पांच कानपुर के हैं, जिनमें से चार एक ही विद्यालय के हैं.

Read Time: 3 mins
UP Board Result Top 10: यूपी बोर्ड मैट्रिक टॉप 10 में 5 छात्र कानपूर के, एक ही स्कूल के 4 छात्र, लिस्ट यहाँ देखें
उत्तर प्रदेश बोर्ड टॉप 10 छात्र
नई दिल्ली:

UP Board High School Top 10 Students List: शनिवार 18 जून 2022 को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh State Board of High School and Intermediate Education) की इस वर्ष की 10वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ. घोषित परिणाम के अनुसार कानपुर नगर के प्रिंस पटेल 97.67 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहे, जबकि किरण कुशवाहा 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. पलक अवस्थी 97.17 प्रतिशत अंकों के साथ पांचवें, नैनी वर्मा नौवें और प्रांशी द्विवेदी 10वें पायदान पर रहीं. प्रिंस के अलावा शीर्ष 10 सफल अभ्यर्थियों की सूची में कानपुर के अन्य चारों छात्र शिवाजी इंटर कॉलेज, आरा के छात्र हैं.

कानपुर से मिली खबर के अनुसार दसवीं की परीक्षा में 97.67% अंक हासिल कर प्रदेश की शीर्ष सूची में स्थान हासिल करने वाले कानपुर के प्रिंस पटेल मूलरूप से फतेहपुर की बिंदकी तहसील के इब्राहिमपुर के रहने वाले हैं. प्रिंस ने कानपुर के मुरलीपुर स्थित अनुभव इंटर कॉलेज में नौंवी में दाखिला लिया और छात्रावास में रहकर पढ़ाई की. प्रिंस के पिता अजय कुमार किसान हैं और माता शिवकांति देवी गृहिणी हैं.प्रिंस ने बताया कि पढ़ाई कभी समय देखकर नहीं करनी चाहिए, जब मन करे तब पढ़ने बैठ जाना चाहिए. प्रिंस को गणित और विज्ञान पढ़ना अन्य विषयों की अपेक्षा ज्यादा पसंद था. प्रिंस का सपना राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में जाकर देश की सेवा करना है. यह लक्ष्य उन्होंने बचपन में ही तय कर लिया था.

ये भी पढ़ें - UP Board Result 2022: 28 जेलों में बंद 92.23 प्रतिशत कैदी 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा पास

एनटीए जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड में देरी? परीक्षा तिथियों, केंद्र एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी यहां देखें 

CBSE Result 2022: सीबीएसई 10वीं, 12वीं परिणाम 2022 कब होंगे घोषित? टर्म 2 रिजल्ट डेट यहाँ जानें

प्रयागराज में उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद के सभागार में 10वीं का परीक्षा परिणाम जारी करते हुए शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) डॉक्टर सरिता तिवारी ने बताया कि कानपुर नगर के प्रिंस पटेल 97.67 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रहें, जबकि मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर ने 97.50 प्रतिशत के साथ दूसरे और कानपुर नगर की किरण कुशवाहा 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. कन्नौज के अनिकेत शर्मा 97.33 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे, कानपुर नगर की पलक अवस्थी 97.17 प्रतिशत अंकों के साथ पांचवें, प्रयागराज की आस्था सिंह 97.17 अंकों के साथ छठे, सीतापुर की एकता वर्मा 97 प्रतिशत अंकों के साथ सातवें, राय बरेली के अथर्व श्रीवास्तव 97 प्रतिशत अंकों के साथ आठवें, कानपुर नगर की नैंनी वर्मा नौवें और वहीं की प्रांशी द्विवेदी दसवें स्थान पर रहीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CTET 2024 एडमिट कार्ड जल्द, 7 जुलाई को होगी परीक्षा, एग्जाम शेड्यूल पर अपडेट्स
UP Board Result Top 10: यूपी बोर्ड मैट्रिक टॉप 10 में 5 छात्र कानपूर के, एक ही स्कूल के 4 छात्र, लिस्ट यहाँ देखें
सीबीएसई 12वीं के परिणाम में तिरुवनंतपुरम रहा सबसे आगे, जानें रिजल्ट से जुड़ी 10 खास बातें
Next Article
सीबीएसई 12वीं के परिणाम में तिरुवनंतपुरम रहा सबसे आगे, जानें रिजल्ट से जुड़ी 10 खास बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;