तीसरे साइंस फिल्म फेस्टिवल की तारीखें हुई घोषित,गोवा में होगा आयोजन

स्कूल के बच्चों को भी फेस्टिवल में शामिल होने के लिए कहा गया है, मोबाइल से बनी फिल्में भी शामिल की जाएंगी

तीसरे साइंस फिल्म फेस्टिवल की तारीखें हुई घोषित,गोवा में होगा आयोजन

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • दो कैटेगरी में शामिल की जाएंगी फिल्में
  • 16 जनवरी से होगा फेस्टिवल का आयोजन
  • जीतने वाले को मिलेगा नकद इनाम
नई दिल्ली:

तीसरे साइंस फिल्म फेस्टिवल के तारीखों की औपचारिक घोषणा हो गई है.फेस्टिवल का आयोजन 16 से 19 जनवरी के बीच किया जाएगा. फिल्म फेस्टिवल का आयोजन गोवा में हो रहा है. SCI-FFI के नाम से आयोजित होने जा रहे इस फेस्टिवल में मुख्य रूप से दो कैटेगरी में फिल्मे दिखाई जाएंगी. आयोजकों के अनुसार फेस्टिवल में इस बार फिल्म मेकिंग कॉम्पिटिशन का भी आयोजन होना है.

यह भी पढ़ें: IFFI 2017 की ओपनिंग सेरेमनी में सारी लाइमलाइट बटोर ले गईं जाह्नवी कपूर, देखें PHOTOS

इस फेस्टिवल में पांच मिनट या इस से कम अवधि की फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा. इस आयोजन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार दिया जाएगा. फेस्टिवल के दौरान डायरेक्शन, रीसर्च प्रिसेंटेशन, सिनेमेटोग्राफी, एडिटिंग और डिसाइन जैसी कैटेगरी में पुरस्कार दिया जाएगा. आयोजक के अनुसार इस फेस्टिवल को खास तौर पर साइंस से संबंधित फिल्मों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया है.

VIDEO: एक लड़के की कहानी पर आधारित फिल्म है चर्चाओं में


इस मौके पर साइंस क्षेत्र में रीसर्च, एनालिसिस और इनोवेशन को केंद्र में रखकर बनाई गई फिल्मों को खास तौर पर तरजीह दी जाएगी. इस फेस्टिवल के लिए स्कूल के छात्रों को अपनी फिल्मों के साथ आने की अपिल भी की गई है. छात्रों द्वारा मोबाइल से बनाई गई फिल्मों को भी इस फेस्टिवल में शामिल किया जाएगा. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com