विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2022

मिजोरम में स्कूल, कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति मिली

Schools, Colleges Reopen in Mizoram: राज्य सरकार ने नए दिशा निर्देशों में कहा कि पांच अप्रैल से शुरू हो रहे नए अकादमिक सत्र से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल और छात्रावास फिर से खोले जाएंगे.

मिजोरम में स्कूल, कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति मिली
मिजोरम में 5 अप्रैल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
नई दिल्ली:

Schools, Colleges Reopen in Mizoram: मिजोरम सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने पर पाबंदियों में ढील देते हुए बृहस्पतिवार को स्कूल तथा कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी. राज्य सरकार ने नए दिशा निर्देशों में कहा कि पांच अप्रैल से शुरू हो रहे नए अकादमिक सत्र से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल और छात्रावास फिर से खोले जाएंगे. साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तैयार मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाएगा.

राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों में कहा गया है कि अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए कॉलेज तत्काल प्रभाव से खोले जाएंगे जबकि अन्य सेमेस्टर के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं जुलाई में शुरू हो रहे नए अकादमिक सत्र से शुरू होंगी.

कोरोना के कम होते मामलों के बीच सरकार ने सभी प्रार्थना स्थलों को दिन में और शाम के दौरान खोले रखने की भी अनुमति दी. इसके साथ ही  श्रद्धालुओं की संख्या पर से सीमा हटा दी गई है. गिरजाघरों में भी सभाओं की अनुमति दे दी गई है. 

बता दें कि मिजोरम में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 239 मामले आए जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,21,977 पर पहुंच गई है. किसी मरीज की मृत्यु की खबर नहीं है और कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 672 पर बनी हुई है. पिछले 24 घंटे में 400 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं. वहीं राज्य में अभी 2,488 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 2,18,817 लोग बीमारी से उबर चुके हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MPPEB PNST GNMTST Result 2024: मध्य प्रदेश नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें
मिजोरम में स्कूल, कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति मिली
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Next Article
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com