हरियाणा सरकार के 5वीं और 8वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के प्रस्‍ताव को लेकर अभिभावकों ने किया विरोध प्रदर्शन

Haryana Class 5, 8 Board Exams Protest: हरियाणा सरकार (Haryana Government) द्वारा कक्षा 5वीं और 8वीं की (Haryana Class Board Exams) बोर्ड परीक्षाएं करवाने के प्रस्ताव से अभिभावक खुश नहीं हैं और सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

Haryana Class 5, 8 Board Exams Protest:हरियाणा सरकार (Haryana Government) द्वारा कक्षा 5वीं और 8वीं की (Haryana Class Board Exams) बोर्ड परीक्षाएं करवाने के प्रस्ताव से अभिभावक खुश नहीं हैं और सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. सरकार के इस फैसले के खिलाफ हरियाणा के गुरुग्राम में छात्रों और उनके अभिभावकों की ओर से प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में शामिल हुए छात्रों ने सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताई. एक छात्र ने कहा कि, मेरी क्लास में कोई भी बच्चा बोर्ड परीक्षा नहीं चाहता है. यहां तक की मेरी आधी क्लास के बच्चों को अभी तक ये भी नहीं पता है कि बोर्ड परीक्षा होती क्या है.

इस शांति प्रदर्शन में शामिल हुई अभिभावक श्वेता मनचंदा ने कहा कि हमने बच्चों का दाखिला अलग-अलग स्कूलों में करवाया है. ताकि उन्हें वहां पर अच्छी शिक्षा हासिल हो. न कि उन्हें पढ़ाने से ज्यादा, उनकी परीक्षाएं ली जाएं. इसी तरह से 8वीं कक्षा की छात्रा सोहा कृष्णमूर्ति ने कहा कि हम इस फैसले के खिलाफ है. इसको लेकर छात्रों से बात भी नहीं की गई. हम वो परीक्षाएं देने जा रहे हैं. जिनके लिए हम तैयार तक नहीं कर पाएं.

हाई कोर्ट में दायर की याचिका
हरियाणा सरकार के इस फैसले को लेकर हरियाणा के स्कूलों के संगठनों ने 9 फरवरी को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. जिसमें बोर्ड परीक्षा लेने के निर्णय को चुनौती दी गई है. 10 फरवरी को इस मामले की सुनवाई हुई थी. जिसमें कोर्ट ने 4 अप्रैल को होने वाली अपनी सुनवाई तक फैसला सुरक्षित रखा है. 

वहीं मामले को बढ़ता देख राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 25 फरवरी को इस मुद्दे पर स्कूलों संघों के साथ बैठक करने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com