Nursery Schools Reopen In Tamil Nadu: कोविड-19 मामलों में गिरवाट के बाद तमिलनाडु में नर्सरी स्कूल फिर से खुलें

Nursery Schools Reopen In Tamil Nadu: देश के ज्यादातर राज्यों में कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं, इसी कड़ी में दो साल के लंबे अंतराल के बाद तमिलनाडु में भी नर्सरी स्कूल फिर से खुले हैं.  

Nursery Schools Reopen In Tamil Nadu: कोविड-19 मामलों में गिरवाट के बाद तमिलनाडु में नर्सरी स्कूल फिर से खुलें

तमिलनाडु में नर्सरी स्कूल फिर से खुले 

नई दिल्ली:

Nursery Schools Reopen In Tamil Nadu: देश के ज्यादातर राज्यों में कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं, इसी कड़ी में दो साल के लंबे अंतराल के बाद तमिलनाडु में बुधवार से नर्सरी स्कूल फिर से खुले हैं. कोविड-19 मामलों में गिरावट के बाद राज्य सरकार ने किंडरगार्टन को खोलने के साथ ही छोटे बच्चों के लिए फेस मास्क को अनिवार्य नहीं बताया है.

स्कूल खुलने पर शिक्षकों ने पहले दिन बच्चों का गुब्बारे, चॉकलेट और फूलों के साथ स्वागत किया ताकि उन्हें वे नए परिवेश में जल्दी से सहज हो सके. कई स्कूल जो ऑनलाइन कक्षाएं दे रहे थे वे भी कल से ऑफलाइन मोड में हो गए हैं. यहां के एक प्रमुख नर्सरी स्कूल के एक शिक्षक ने कहा, "उन्हें एक नए माहौल के अनुकूल बनाना जो उनके घरों के परिचित आराम से अलग है, हमारा प्राथमिक कार्य होगा. हम उसके बाद पाठ पढ़ाना शुरू करेंगे."

 ये भी पढ़ें ः Tamil Nadu Schools Reopen: लगभग दो साल बाद 16 फरवरी से खुलेंगे नर्सरी कक्षाओं के स्कूल, कोरोना के चलते थे बंद
चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यन ने कहा, "पांच साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. इसका मतलब है कि किंडरगार्टन के बच्चों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है." हालांकि राज्य सरकार ने स्कूलों से COVID-19 गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने को कहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि सोमवार को राज्य सरकार ने प्रदर्शनियों को आयोजित करने की अनुमति देते हुए प्ले स्कूलों और नर्सरी स्कूलों को 16 फरवरी से शुरू करने का आदेश जारी किया था. मार्च 2020 में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य सरकार ने प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया था. स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश मिलने पर स्कूल प्रबंधन ने सभी कक्षाओं और परिसर को साफ-सुथरा और सेनेटाइज किया है.