NEET 2022: नीट यूजी आंसर-की आज, एनटीए neet.nta.nic.in पर करेगा जारी

NEET 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट यूजी आंसर-की आज को अपने ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी कर सकता है. इस साल नीट परीक्षा में 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

NEET 2022: नीट यूजी आंसर-की आज, एनटीए neet.nta.nic.in पर करेगा जारी

NEET 2022: नीट यूजी आंसर-की आज, एनटीए neet.nta.nic.in पर करेगा जारी

नई दिल्ली:

NEET UG 2022 Answer Key: देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश की परीक्षा यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-यूजी का आंसर-की आज जारी किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट यूजी आंसर-की ( NEET UG 2022 Answer Key) आज, 17 अगस्त 2022 को अपने ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी कर सकता है. इस साल नीट (NEET) परीक्षा में 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. नीट परीक्षा को बीते हुए एक महीने हो चुका है और उम्मीदवारों को नीट आंसर-की (NEET answer key) के साथ नीट यूजी रिजल्ट 2022 (NEET UG Result 2022) का इंतजार है. 

UP Polytechnic Counselling Date: यूपी पॉलिटेक्निक पर आई नए अपडेट, काउंसलिंग प्रक्रिया यहां देखें

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक एनटीए नीट यूजी 2022 आंसर-की (NTA NEET UG 2022 Answer Key) को बुधवार, 17 अगस्त को जारी कर सकता है. वहीं नीट यूजी रिजल्ट के इस महीने के अंत तक जारी होने की बात कही जा रही है. हालांकि एनटीए ने इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. एनटीए नीट यूजी 2022 आंसर-की के साथ नीट परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों की ओएमआर शीट भी जारी करेगा. 

NEET Answer Key 2022: आसंर-की डाउनलोड करने का तरीका

1. सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

2.होमपेज पर आंसर-की डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.

3.इसके बाद एक नया पेज खुलेगा. 

4. अब नए पेज में अपना लॉग-इन आईडी या लॉगिन क्रेडेंशियल्‍स भरें और सबमिट कर दें.

5.ऐसा करने के साथ ही नीट आंसर-की स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

6.अब इसे चेक करें फिर डाउनलोड कर लें.

नीट आंसर-की के जारी होने के बाद एनटीए नीट रिजल्ट की घोषणा करेगा. हालांकि एनटीए ने रिजल्ट की तारीखों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी. एनटीए द्वारा उम्मीदवारों के लिए प्रोविजनल आंसर-की जारी करने के बाद अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है. नीट परीक्षा दे चुके उम्मीदवार नीट आंसर-की और रिजल्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइटों neet.nta.nic.in और www.nta.ac.in को चेक करते रहें. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : बिलकिस के दोषियों को आज़ादी का अमृत, बच्‍चे को मिला जाति का ज़हर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com