JNVST Navodaya Vidayalaya Result 2020: नवोदय विद्यालय ने छठी और 9वीं क्लास में एडमिशन के लिए जारी किया Result, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

JNVST Navodaya Vidayalaya Result 2020: जवाहर नवोदय विद्यालय ने छठी और 9वीं कक्षा में एडमिशन के लिए सेलेक्शन लिस्ट जारी कर दी है.

JNVST Navodaya Vidayalaya Result 2020: नवोदय विद्यालय ने छठी और 9वीं क्लास में एडमिशन के लिए जारी किया Result, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

नवोदय विद्यालय ने छठी और 9वीं क्लास में एडमिशन के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

JNVST Navodaya Vidayalaya Result 2020: जवाहर नवोदय विद्यालय ने छठी और 9वीं कक्षा में एडमिशन के लिए सेलेक्शन लिस्ट जारी कर दी है. जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट लिस्ट  (JNVST) आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. छठी और 9वीं क्लास में एडमिशन लेने के लिए जिन स्टूडेंट्स ने सेलेक्शन टेस्ट दिया था वे अपने रोल नंबर और जन्मतिथि की मदद से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को उनके रिजल्ट के आधार पर अगले सत्र के लिए नवोदय विद्यालय में लेटरल एंट्री के रूप में एडमिशन दिया जाएगा. छठी क्लास में एडमिशन के लिए नवोदय सेलेक्शन टेस्ट का पहला चरण 11 जनवरी को आयोजित किया गया  था, जबकि 9वीं क्लास के लिए सेलेक्शन टेस्ट 8 फरवरी को आयोजित किया गया था. 

Navodaya Vidyalaya JNVST Admission Result for class 6 Direct link

Navodaya Vidyalya JNVST Admission Result for Class 9 Direct Link

जेएनवी सेलेक्शन टेस्ट इंग्लिश, हिंदी और प्रत्येक राज्य की क्षेत्रीय भाषा में आयोजित किया जाता है. ये टेस्ट 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित किया जाता है और इसमें तीन अलग भाग होते हैं. पेपर में 80 ऑब्जेक्टिव सवालों के लिए ये टेस्ट 100 नंबरों का होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिले में कम से कम 75% सीटें जेएनवी प्रवेश नीति के अनुसार, ब्लॉक स्तर पर ग्रामीण क्षेत्रों से चयनित छात्रों द्वारा भरी जाती हैं और शेष सीटें जिले की ओपन मेरिट के आधार पर भरी जाती हैं.JNVST हर साल अप्रैल के महीने में रिजल्ट जारी कर देता है, लेकिन इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते रिजल्ट देर से जारी किया गया है.