JEE Main 2022: एनटीए द्वारा उत्तर कुंजी जारी करने के बाद केमिस्ट्री के पेपर से नाखुश छात्र, कर रहे विरोध

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने शनिवार, 2 जून को सत्र 1 परीक्षा के लिए जेईई मेन उत्तर कुंजी 2022 जारी की थी. हालांकि, छात्रों के अनुसार 29 जून को आयोजित शिफ्ट 1 के केमिस्ट्री पेपर के सेक्शन में कई गड़बड़ी थी.

JEE Main 2022: एनटीए द्वारा उत्तर कुंजी जारी करने के बाद केमिस्ट्री के पेपर से नाखुश छात्र, कर रहे विरोध

उत्तर कुंजी जारी होने के बाद केमिस्ट्री के पेपर पर छात्रों का गुस्सा

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने शनिवार, 2 जून को सत्र 1 परीक्षा के लिए जेईई मेन उत्तर कुंजी 2022 जारी की थी. हालांकि, छात्रों के अनुसार 29 जून को आयोजित शिफ्ट 1 के केमिस्ट्री पेपर के सेक्शन में कई गड़बड़ियां थी. केमिस्ट्री के पेपर में गड़बड़ होने के कारण छात्र उत्तर कुंजी पर चिंता जाहिर कर इसका विरोध कर रहे हैं. ये भी पढ़ें- JEE Main 2022: जेईई मेन आंसर की में बदलाव का मौका, उत्तर कुंजी से संतुष्ट नही हैं तो ऐसे करे चैलेंज

जेईई मेन केमिस्ट्री की उत्तर कुंजी पर गुस्सा और निराशा दिखते हुए छात्रों ने ट्विटर का सहारा लिया लिया है. छात्रों ने उत्तर कुंजी में मिली गलतियों की तस्वीर भी ट्वीट की है. कुछ छात्रों के अनुसार रसायन विज्ञान के उत्तर गलत हैं और उन्होंने रीचेकिंग की मांग भी की है. एनटीए ने जेईई मेन 2022 सत्र 1 परीक्षा 23 से 29 जून, 2022 तक आयोजित की थी.

ये भी पढ़ें- JEE Main 2022 Answer Key: जेईई मेन आंसर की Jeemain.nta.nic.in पर जारी, फीस, चैलेंज करने का स्टेप यहां जानें 

आंसर की में कुछ गलतियां हैं जिनका उल्लेख छात्रों ने अपने ट्वीट में भी किया था. कुछ छात्रों ने मुद्दा उठाया है कि पहली शिफ्ट में 29 जून को आयोजित जेईई मेन के लिए रसायन विज्ञान की उत्तर कुंजी को उसी दिन आयोजित परीक्षा की दूसरी शिफ्ट के साथ बदल दिया गया है. 

कुछ छात्रों ने यह भी कहा कि एनटीए जानबूझकर करोड़ों रुपये बनाने के लिए जेईई मेन की उत्तर कुंजी जारी करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com